WhatsApp पर आई ऐसी परेशानी! यूजर्स ने पकड़ लिया अपना सिर, Chat Mute करने के बाद हो रहा ऐसा
Advertisement

WhatsApp पर आई ऐसी परेशानी! यूजर्स ने पकड़ लिया अपना सिर, Chat Mute करने के बाद हो रहा ऐसा

WhatsApp Bug Affect: WhatsApp पर ऐसा बग आया है, जिससे यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. चैट म्यूट करने पर लोगों को अजीबोगरीब परेशानी हो रही है. आइए जानते हैं...

 

WhatsApp पर आई ऐसी परेशानी! यूजर्स ने पकड़ लिया अपना सिर, Chat Mute करने के बाद हो रहा ऐसा

WhatsApp Bug Affect iPhone Users: सबसे पॉपुलर मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp iOS डिवाइस के लिए लेटेस्ट अपडेट में यूजर्स के लिए एक एरर शो कर रहा है. लेटेस्ट वॉट्सएप अपडेटेड वर्जन 2.22.18.76 ऑटोमैटिकली म्यूट ड्यूरेशन को एक सप्ताह से 8 घंटे में बदल रहा है. लेकिन यह सिर्फ हफ्ते भर के म्यूट करने पर ही हो रहा है. यदि कोई यूजर आठ घंटे की अवधि चुनता है या हमेशा चैट को म्यूट करता है. यह एरर केवल आईओएस यूजर्स के लिए वॉट्सएप तक ही सीमित है, जिन्होंने अपने ऐप को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट किया है. जो यूजर अभी भी पुराने वर्जन्स पर हैं. उनके लिए म्यूट अवधि सीमा ठीक काम करती है.

पुराने वर्जन पर ठीक कर रहा काम

IOS के लिए मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सएप उन यूजर्स के लिए बग दिखाता है, जिन्होंने वर्जन 2.22.18.76 के साथ लेटेस्ट अपडेट इंस्टॉल किया है. एक सप्ताह के लिए किसी ग्रुप या व्यक्तिगत संदेश सूचनाओं को म्यूट करने का प्रयास करते हुए, मंच प्रतीत होता है कि अवधि को आठ घंटे में बदल रहा है. बता दें, वॉट्सएप का लेटेस्ट वर्जन 31 अगस्त, 2022 को शुरू किया गया था.

24 अक्टूबर के बाद से कुछ iPhones में नहीं चलेगा वॉट्सएप

वॉट्एसप वर्जन हिस्ट्री इंफॉर्मेशन के अनुसार, यह कई सुधार प्रदान करता है, इनमें से कुछ डेवलपमेंट भविष्य में दिखाई देंगे. इसके अलावा, वॉट्सएप जल्द ही आईओएस 10 या 11 वर्जन पर चलने वाले आईफोन मॉडल पर काम करना बंद कर देगा. कथित तौर पर, परिवर्तन 24 अक्टूबर से शुरू होंगे. आईओएस पर मैसेजिंग प्लेटफॉर्म यूजर्स को इसका उपयोग जारी रखने के लिए अपने स्मार्टफोन को आईओएस 12 या नए वर्जन्स में अपग्रेड करना होगा.

इन आईफोन्स में नहीं चलेगा WhatsApp

आईओएस 10 और आईओएस 11 सॉफ्टवेयर वर्जन आईफोन पर व्यापक रूप से उपयोग नहीं किए जाते हैं. Mashable India के अनुसार, iPhone 5 और iPhone 5s केवल दो iPhone मॉडल हैं जो इस बदलाव से प्रभावित होंगे. मैसेजिंग ऐप के यूजर्स को पहले ही एक सूचना मिल चुकी है कि सॉफ्टवेयर जल्द ही उनके स्मार्टफोन पर काम करना बंद कर देगा. इस स्थिति में मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल जारी रखने के लिए यूजर्स को अपने आईफोन को अपग्रेड करना होगा.

ऐसे करें नया वर्जन इंस्टॉल

आईओएस 10 और आईओएस 11 पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम हैं और अधिकांश ऐप्पल फोन में पहले से ही सबसे हालिया अपग्रेड इंस्टॉल हो सकता है. आईफोन को तुरंत अपडेट करना सबसे अच्छा होगा यदि यह पहले से नहीं है.

जो लोग लेटेस्ट iOS वर्जन प्राप्त करना चाहते हैं, वे सेटिंग> जनरल पर जाकर और फिर सॉफ्टवेयर अपडेट पर टैप करके ऐसा कर सकते हैं. WhatsApp ने पहले घोषणा की थी कि iPhone यूजर के लिए सहायता केंद्र की वेबसाइट पर सेवा का उपयोग जारी रखने के लिए iOS 12 या नया होना आवश्यक होगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news