WhatsApp Features: अब दो स्मार्टफोन्स पर यूज करें एक WhatsApp अकाउंट! नए फीचर ने मचाया धमाल
Advertisement
trendingNow11251682

WhatsApp Features: अब दो स्मार्टफोन्स पर यूज करें एक WhatsApp अकाउंट! नए फीचर ने मचाया धमाल

How to Use same whatsapp account on two phones: वॉट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिससे आप अपने ही एक अकाउंट को दो स्मार्टफोन्स पर एक साथ इस्तेमाल कर सकेंगे. आइए जानते हैं कि ये फीचर क्या है और यह कैसे काम करेगा..

 

Photo Credit: MySmartPrice

WhatsApp Update Use One Account on Two Smartphones: वॉट्सएप (WhatsApp) दुनिया के सबसे अच्छे और लोकप्रिय चैटिंग ऐप्स में से एक है. वैसे तो ये प्लेटफॉर्म उन सभी फीचर्स से लैस है जो यूजर की सहूलियत के लिए जरूरी हैं. लेकिन फिर भी कई यूजर्स की यह शिकायत रहती है कि वो अपना एक वॉट्सएप अकाउंट एक से ज्यादा डिवाइसेज पर इस्तेमाल कर सकें. आधिकारिक तौर पर अब तक ऐसा कोई फीचर नहीं था लेकिन अब वॉट्सएप एक ऐसा फीचर लेकर आ रहा है जिससे आप अपना एक ही अकाउंट दो स्मार्टफोन्स पर एक साथ इस्तेमाल कर सकेंगे. आइए इस फीचर के बारे में डिटेल में जानते हैं.. 

अब दो स्मार्टफोन्स पर एक साथ यूज करें एक WhatsApp अकाउंट!

अगर आप सोच रहे हैं कि हम आपको एक थर्ड-पार्टी ऐप का रेफ्रेन्स देने वाले हैं जिसकी मदद से आप ऐसा कर सकेंगे तो आप गलत हैं. हम आपसे कह रहे हैं कि वॉट्सएप (WhatsApp) खुद एक ऐसा फीचर जारी कर रहा है जिससे आप अपने एक वॉट्सएप अकाउंट को दो स्मार्टफोन्स या डिवाइसेज पर एक साथ इस्तेमाल कर सकेंगे. आइए जानते हैं कि इस फीचर के बारे में हमको कैसे पता चला है और यह कैसे काम करेगा. 

WhatsApp जारी कर रहा नया फीचर 

WABetaInfo के हिसाब से वॉट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूजर्स अपने चैट्स को एक साथ एक से ज्यादा डिवाइसेज पर सिंक कर सकेंगे. इस तरह, एक ही वॉट्सएप अकाउंट एक से ज्यादा डिवाइसेज पर एक्टिव रह सकता है. इस फीचर के तहत आप वॉट्सएप पर चैट हिस्ट्री को सिंक कर सकते हैं और उसके लिए आपको एक एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

ऐसे काम करेगा ये फीचर 

आइए आपको समझाते हैं कि ये फीचर किस तरह काम करता है. WABetainfo क्व हिसाब से जब भी कोई यूजर किसी दूसरे डिवाइस पर अपना वॉट्सएप अकाउंट लॉग-इन करता है, वो आराम से अपने अकाउंट को सेकेंडरी डिवाइस पर भी लिंक कर सकेगा. प्रोसेस को पूरा होने में थोड़ा समय लगेगा इसलिए वॉट्सएप वही मैसेज सिस्टम उपलब्ध करने की कोशिश कर रहा है जो वॉट्सएप वेब या डेस्कटॉप पर है. 

आपको बता दें कि इस फीचर पर फिलहाल काम चल रहा है इसलिए यह नहीं कहा जा सकता है कि इसे कब तक जारी किया जाएगा. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news