WhatsApp यूजर्स की बल्ले-बल्ले! अब Groups में जोड़ सकेंगे इतने लोगों को; जानकर आप भी झूम उठेंगे
Advertisement
trendingNow11214639

WhatsApp यूजर्स की बल्ले-बल्ले! अब Groups में जोड़ सकेंगे इतने लोगों को; जानकर आप भी झूम उठेंगे

WhatsApp पर धमाकेदार फीचर आ गया है. अब ग्रुप्स में ज्यादा लोगों को जोड़ा जा सकेगा. अब आप एक वॉट्सएप ग्रुप में 512 पार्टिसिपेंट्स को जोड़ सकते हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में...

 

WhatsApp यूजर्स की बल्ले-बल्ले! अब Groups में जोड़ सकेंगे इतने लोगों को; जानकर आप भी झूम उठेंगे

वॉट्सएप (WhatsApp) मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर बड़े ग्रुप बनाने और उनसे जुड़ने की क्षमता बढ़ा रहा है. इसका मतलब है कि अब आप एक वॉट्सएप ग्रुप में 512 पार्टिसिपेंट्स को जोड़ सकते हैं. अभी तक यह फीचर केवल एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर बीटा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध था. जो लोग अनजान हैं, उनके लिए इस साल की शुरुआत में कंपनी द्वारा बड़े ग्रुप बनाने की सुविधा की घोषणा की गई थी, साथ ही मैसेज रिएक्शन, वॉयस कॉल के लिए नया यूजर इंटरफेस, ग्लोबल वॉयस नोट प्लेयर और अन्य जैसी कई अन्य सुविधाएं भी शामिल थीं.

यूजर्स को मिल रहा है यह फीचर

यह सुविधा आज अधिकांश यूजर्स के लिए जारी की गई है और यदि आपने अभी तक यह सुविधा प्राप्त नहीं की है, तो संभवतः आपको यह अगले 24 घंटों के भीतर मिल जाएगी. यह वेरिफाई करने के लिए कि आपको नई सुविधा प्राप्त हुई है या नहीं, आप एक समूह बनाने का प्रयास कर सकते हैं और जांच सकते हैं कि आप स्क्रीन के टॉप पर कितने प्रतिभागियों को जोड़ सकते हैं.

आ रहा है कम्युनिटी फीचर

यह एकमात्र ग्रुप फीचर नहीं है जो इस साल वॉट्सएप यूजर्स को मिलेगा. कंपनी कम्युनिटीज फीचर को भी रोल आउट करने की तैयारी कर रही है जो पिछले कुछ समय से डेवलपमेंट में है. वॉट्सएप ने पहले ही खुलासा कर दिया है कि फीचर क्या करेगा और फीचर के संदर्भ एंड्रॉइड और आईओएस स्मार्टफोन के लिए कई बीटा अपडेट में भी देखे गए हैं.

जैसा कि कंपनी ने खुलासा किया है, कम्युनिटी फीचर यूजर्स को एक छतरी के नीचे अलग-अलग ग्रुप्स को एक साथ लाने की अनुमति देगा. यह एडमिंस को कई ग्रुप्स पर बेहतर नियंत्रण रखने की अनुमति देगा और यह पार्टिसिपेंट्स को पूरे कम्यूनिटी को भेजे गए अपडेट प्राप्त करने की भी अनुमति देगा. 

Trending news