WhatsApp पर अब Groups की होगी एक्सपायरी डेट! काम होते ही अपने आप होगा Delete, जानिए कैसे
trendingNow11599657

WhatsApp पर अब Groups की होगी एक्सपायरी डेट! काम होते ही अपने आप होगा Delete, जानिए कैसे

WhatsApp New Feature: वॉट्सएप कथित तौर पर iOS बीटा के लिए नए फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को ग्रप्स के लिए एक्सपायरी डेट निर्धारित करने की अनुमति देगा. Wabetainfo की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, नया ऑप्शन ग्रुप इंफो में उपलब्ध होगा. 

 

WhatsApp पर अब Groups की होगी एक्सपायरी डेट! काम होते ही अपने आप होगा Delete, जानिए कैसे

WhatsApp New Feature: वॉट्सएप पर इस साल कई नए फीचर्स जुड़ने वाले हैं. कंपनी एक साथ कई फीचर्स पर काम कर रहा है, जिसको जल्द रोलआउट किया जाना है. कुछ फीचर्स सबसे पहले iOS बीटा वर्जन पर आएंग तो किसी को सबसे पहले एंड्रॉयड वर्जन पर पेश किया जाएगा. वॉट्सएप कथित तौर पर iOS बीटा के लिए नए फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को ग्रप्स के लिए एक्सपायरी डेट निर्धारित करने की अनुमति देगा. Wabetainfo की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, नया ऑप्शन ग्रुप इंफो में उपलब्ध होगा. 

मिलेंगे कई ऑप्शन्स

जब यह फीचर जारी किया जाएगा तो यूजर समाप्ति के विभिन्न ऑप्शन्स जैसे कि एक दिन, एक सप्ताह या एक कस्टम तिथि में से चुन सकेंगे. इसके अलावा, यदि यूजर अपना विचार बदलते हैं तो वे एक्सपायरी डेट को बदलने या हटाने में भी सक्षम होंगे जो पहले निर्धारित की गई थी. हालांकि, चुनाव व्यक्तिगत होगा और ग्रुप के अन्य पार्टिसिपेंट्स पर लागू नहीं होगा.

मिलेगा एक्सपायरी डेट का ऑप्शन

यह फीचर यूजर्स को समय के साथ ग्रुप्स को प्रबंधित करने में मदद कर जगह बचाने के लिए एक अच्छे स्टोरेज टूल के रूप में काम करेगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि ग्रुप्स के लिए एक एक्सपायरी डेट चुनने की क्षमता वर्तमान में विकास के अधीन है और भविष्य के अपडेट में जारी होने की उम्मीद है.

इस बीच, पिछले हफ्ते, यह बताया गया था कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म आईओएस पर एक स्टिकर मेकर टूल रिलीज कर रहा है, जो यूजर्स को स्टिकर बनाने के लिए थर्ड पार्टी के एप्लिकेशन की आवश्यकता को समाप्त करते हुए इमेजिस को स्टिकर में बदलने की अनुमति देगा.

(इनपुट-आईएएनएस)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news