अब बिना इंटरनेट के चलेगा WhatsApp, कंपनी ला रही ये जोरदार फीचर
Advertisement
trendingNow12350014

अब बिना इंटरनेट के चलेगा WhatsApp, कंपनी ला रही ये जोरदार फीचर

WhatsApp New Feature: ऐप को इस्तेमाल करने के लिए जो सबसे जरूरी है वो है इंटरनेट. अगर आपके स्मार्टफोन में इंटरनेट कनेक्टिविटी नहीं है तो आप इस ऐप को एक्सेस नहीं कर पाएंगे. मतलब बिना इंटरनेट के आप इस का यूज नहीं कर पाएंगे. लेकिन, अब ऐसा लगता है कि यह समस्या जल्द ही दूर होने वाली है. 

अब बिना इंटरनेट के चलेगा WhatsApp, कंपनी ला रही ये जोरदार फीचर

WhatsApp Offline File Share Feature: व्हाट्सएप दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है. यह प्लेटफॉर्म यूजर्स को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से चैट करने, ऑडियो-वीडियो फाइल शेयर करने और ऑडिया-वीडियो कॉल करने की सुविधा देता है. इसके साथ ही यूजर्स इस ऐप में अपनी टाइम टू टाइम स्टोरी भी अपडेट कर सकते हैं. यह एक बहुत ही यूजफुल ऐप है जो यूजर्स को ऑफिस से लेकर पर्सनल कामों को करने में मदद करता है. लेकिन, इस ऐप को इस्तेमाल करने के लिए जो सबसे जरूरी है वो है इंटरनेट. अगर आपके स्मार्टफोन में इंटरनेट कनेक्टिविटी नहीं है तो आप इस ऐप को एक्सेस नहीं कर पाएंगे. मतलब बिना इंटरनेट के आप इस का यूज नहीं कर पाएंगे.

WhatsApp ऑफलाइन फाइल शेयरिंग फीचर 

व्हाट्सएप का इस्तेमाल सिर्फ चैट करने या ऑडियो-वीडियो कॉल करने तक ही सीमित नहीं है. बल्कि, इससे आप डॉक्यूमेंट और डेटा भी शेयर कर सकते हैं. आप अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों को इससे फोटो और वीडियो भी शेयर कर सकते हैं. लेकिन, इसके लिए भी आपको इंटनेट कनेक्टिविटी ही चाहिए. बिना इंटरनेट के डेटा शेयरिंग भी संभव नहीं है. लेकिन, अब ऐसा लगता है कि यह समस्या भी जल्द ही दूर होने वाली है. व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए आए दिन नए नए फिचर्स जोड़ता रहता है. अब व्हाट्सएप ऑफलाइन फाइल शेयरिंग फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर के इस्तेमाल से यूजर्स बिना इंटरनेट के भी व्हाट्सएप यूज कर सकेंगे. 

यह भी पढ़ें - Jio यूजर्स के लिए Mukesh Ambani ने खोला 5G इंटरनेट का खजाना, अब कम कीमत में दबाकर चलाइए नेट

सिर्फ चैट ही नहीं बल्कि डॉक्यूमेंट्स भी कर पाएंगे शेयर 

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप ऑफलाइन फाइल शेयरिंग फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर की मदद से यूजर्स बिना इंटरनेट कनेक्टिविटी के भी व्हाट्सएप यूज कर पाएंगे. सिर्फ यूज ही नहीं बल्कि इस फीचर की मदद से यूजर्स फोटो, वीडियो और डॉक्यूमेंट्स को भी बिना इंटरनेट के इस्तेमाल कर पाएंगे. ये शेयरिंग Nearby डिवाइसेस पर होगी. इससे आप बिना इंटरनेट के नजदीकी डिवाइसिस पर डेटा शेयर कर पाएंगे. यह फीचर कब तक आएगा अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. 

यह भी पढ़ें - उमस की खटिया खड़ी कर देगा ये डिवाइस, बटन दबाते ही मिट जाएगा चिपचिपी गर्मी का नामोनिशान

कैसे काम करेगा ये फीचर

इस फीचर को यूज करने के लिए आपको एक QR कोड को स्कैन करना होगा. इससे यूजर्स बिना इंटरनेट के फाइल शेयर कर पाएंगे. ये फीचर बड़ी फाइल्स को शेयर करने के लिए अच्छा ऑप्शन होगा. हालांकि, इस फीचर का यूज आप अपने आस-पास मौजूद लोगों के साथ ही कर पाएंगे. 

Trending news