Google Earth पर दिखा भयानक मंजर, जिसने भी देखा वो यही बोला: आखिर ये क्या बला है!
Advertisement

Google Earth पर दिखा भयानक मंजर, जिसने भी देखा वो यही बोला: आखिर ये क्या बला है!

Google Earth: Google Earth दुनियाभर की लोकेशंस को ऑनलाइन विजिट करने का एक जोरदार तरीका है लेकिन इस पर कुछ ऐसी लोकेशंस मौजूद हैं जो आपको डरा सकती हैं. 

Google Earth पर दिखा भयानक मंजर, जिसने भी देखा वो यही बोला: आखिर ये क्या बला है!

Google Locations: अगर आप गूगल अर्थ का इस्तेमाल करते हैं तो आपको पता होगा कि ये कितना मजेदार होता है, आप कभी भी दुनिया की किसी भी लोकेशन पर पहुंच सकते हैं और उसे देख सकते हैं और ये काफी रियलिस्टिक एक्सपीरियंस होता है. इसका इस्तेमाल घूमने फिरने के शौक़ीन भी करते हैं और किसी लोकेशन पर विजिट करने से पहले ही उसके बारे में जान और समझ सकते हैं. हालांकि गूगल अर्थ पर कुछ ऐसी लोकेशंस मौजूद हैं जो बेहद ही खौफनाक हैं और आप भी इन्हें देखने के बाद शायद थोड़ा डर जाएंगे. अगर आप अब तक ऐसी लोकेशंस के बारे में नहीं जानते हैं तो आज हम आपको इनमें से कुछ के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं.  

Lago Vermelho, Baghdad, Iraq

इराक में सद्र शहर के बाहर, निर्देशांक 33.396157° N, 44.486926° E लोकेशन पर आपको एक लाल झील नजर आती है, इसे खूनी झील भी कहा जाता है क्योंकि इसका रंग रक्त की तरह ही लाल नजर आता है और इसे ज़ूम करने देखने पर आपको थोड़ा डर भी लग सकता है. अगर आप अब तक इस लोकेशन को नहीं देख पाए हैं तो आपको इसे जरूर देखना चाहिए. ये झील ईराक के बगदाद शहर में मौजूद है. 

Alien bunker

ये असल में मेसा ह्यूरफानिटा, न्यू मैक्सिको के पास रेगिस्तान में उकेरे हुए पाए गए, दो बड़े हीरे जैसी संरचनाए हैं. एक बड़े लेखक का दावा है कि ये साइट चर्च ऑफ साइंटोलॉजी से संबंधित एक छिपे हुए बंकर को चिन्हित करती है. उनकी वेबसाइट के अनुसार, साइंटोलॉजी "एक ऐसा धर्म है जो एक सटीक मार्ग प्रदान करता है जो किसी की वास्तविक आध्यात्मिक प्रकृति की पूर्ण और निश्चित समझ और स्वयं, परिवार, समूहों, मानव जाति, सभी जीवन रूपों, भौतिक ब्रह्मांड, आध्यात्मिक ब्रह्मांड के संबंध में है. हालांकि ये असल में क्या है इस बारे में लोगों के मन में कई तरह की बातें हैं लेकिन सच क्या है ये बात कोई नहीं जानता है. 

72°32'27"S 31°19'23"E

आपको बता दें कि ये लोकेशन उस इलाके में है जहां हर वक्त बर्फ जमी रहती है. ये लोकेशन इसलिए भी ज्यादा अजीब है क्योंकि यहां पर अभी तक कोई गया नहीं है और जो भी जानकारी सामने आई है वो गूगल अर्थ से ही सामने आई है. आपको बता दें कि ये लोकेशन इसलिए डरावनी है क्योंकि यहां बर्फ के नीचे एक बॉडी दबी हुई है जो किसी इंसान की है लेकिन किसी को भी नहीं पता यह बॉडी किसकी है और यहां पर कैसे आई. बस हम इतना जानते हैं कि अगर आप गलती से इस लोकेशन पर पहुंच जाते हैं तो आपको डर जरूर लग जाएगा. इस लोकेशन के बारे में शायद ही किसी को जानकारी होगी लेकिन जब हमने मैप में इसे सर्च किया तब जो नजारा हमें दिखाई दिया वह बेहद ही डरावना था.

Trending news