खर्चा कराने के बाद दोस्त नहीं दे रहा पैसा? आपके फोन में है वसूलने का तरीका
Advertisement
trendingNow11760098

खर्चा कराने के बाद दोस्त नहीं दे रहा पैसा? आपके फोन में है वसूलने का तरीका

आपके दोस्त खर्चा करने के बाद आपको पैसा नहीं लौटाते हैं, तो हम आपको उनसे वसूली का एक शानदार तरीका बता रहे हैं. इस तरीके से, आप अपने पैसे को उनसे वसूल सकते हैं और उन्हें अपनी खर्च को निपटाने में सहायता मिलती है.

खर्चा कराने के बाद दोस्त नहीं दे रहा पैसा? आपके फोन में है वसूलने का तरीका

यदि आपके दोस्त खर्चा करने के बाद आपको पैसा नहीं लौटाते हैं, तो हम आपको उनसे वसूली का एक शानदार तरीका बता रहे हैं. आपके स्मार्टफोन में यूपीआई ऐप्स जैसे Google Pay, PhonePe, Paytm आदि मौजूद हैं, जिनमें बिल स्प्लिट करने का ऑप्शन होता है. इसकी मदद से आप किसी भी बिल या पेमेंट को कई हिस्सों में बराबर बांट सकते हैं. आप आसानी से अपने दोस्तों को एक लिंक भेजकर उन्हें बिल के भागों में योगदान करने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं. इस तरीके से, आप अपने पैसे को उनसे वसूल सकते हैं और उन्हें अपनी खर्च को निपटाने में सहायता मिलती है.

यूपीआई से काम होगा आसान
आजकल सभी यूपीआई पेमेंट ऐप्स बिल स्प्लिट करने की सुविधा प्रदान करती हैं. इस फीचर की मदद से आप किसी भी बिल पेमेंट को अपने दोस्तों या परिवार के बाकी सदस्यों के साथ बांट सकते हैं. इससे हर कोई अपने-अपने हिस्से का पेमेंट कर देगा और आपको अकेले पूरा खर्चा उठाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. आप आसानी से बिल को शेयर कर सकते हैं और ऐप आपके दोस्तों या परिवार के सदस्यों को भुगतान के लिए आमंत्रित करेगा. इस तरीके से, आप सभी को अपने-अपने हिस्से का भुगतान करने का अवसर मिलता है और खर्च को साझा करने में आसानी होती है.

यदि आप Google Pay, PhonePe, या Paytm जैसे किसी ऑनलाइन पेमेंट ऐप का उपयोग करते हैं, तो आप इस फीचर को उन ऐप्स में खोजकर देख सकते हैं और इसका उपयोग कर सकते हैं. यहां हम आपको Google Pay पर बिल स्प्लिट करने का पूरा तरीका बता रहा हूं...

- गूगल पे पर बिल स्प्लिट करने के लिए, सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में Google Pay ऐप खोलें.
- ऐप के मुख्य स्क्रीन पर, भुगतान या पेमेंट विकल्प को चुनें.
- बिल की राशि दर्ज करें और आगे बढ़ने के लिए "जमा करें" या समर्थन करने वाला बटन दबाएं.
- आपके संपर्क चुनें जिनके साथ आप बिल स्प्लिट करना चाहते हैं। इसके लिए "स्प्लिट बिल" या "बिल स्प्लिट" विकल्प चुनें.
- चयनित संपर्कों के बीच एक समूह बनाने के लिए "ग्रुप बनाएं" या "Create Group" विकल्प चुनें.
- अब आप इस समूह में अन्य संपर्कों को भी जोड़ सकते हैं, जिनके साथ आप बिल स्प्लिट करना चाहते हैं.
- सभी संपर्कों को चुनने के बाद, "जमा करें" या "पेमेंट" बटन दबाएं और बिल स्प्लिट करें.
- इस तरीके से, आप Google Pay पर बिल स्प्लिट करने के लिए संपर्कों के बीच एक ग्रुप बना सकते हैं और उनके साथ बिल की राशि को शेयर कर सकते हैं.

Trending news