iPhone यूजर्स की हुई मौज! iOS 17 में मिलने जा रहे दो एंड्रॉइड फोन वाले फीचर्स, मिलेगी ये सुविधा
Advertisement

iPhone यूजर्स की हुई मौज! iOS 17 में मिलने जा रहे दो एंड्रॉइड फोन वाले फीचर्स, मिलेगी ये सुविधा

Apple ने अपने नवीनतम iOS 17 सॉफ्टवेयर के साथ कई नई सुविधाओं की घोषणा की, लेकिन पहले सार्वजनिक बीटा अपडेट की रिलीज़ एक आश्चर्य लेकर आई है. ऐप्पल अंततः सिरी के लिए स्क्रॉलिंग स्क्रीनशॉट और द्विभाषी समर्थन पेश कर रहा है. आइए जानते हैं डिटेल में

iPhone यूजर्स की हुई मौज! iOS 17 में मिलने जा रहे दो एंड्रॉइड फोन वाले फीचर्स, मिलेगी ये सुविधा

iOS पर आखिरकार दो पुराने एंड्रॉइड फोन फीचर आ रहे हैं, जिसको जानकर आईफोन यूजर्स झूम उठेंगे. यह दोनों फीचर्स काफी डिमांड में थे. Apple ने अपने नवीनतम iOS 17 सॉफ्टवेयर के साथ कई नई सुविधाओं की घोषणा की, लेकिन पहले सार्वजनिक बीटा अपडेट की रिलीज़ एक आश्चर्य लेकर आई है. ऐप्पल अंततः सिरी के लिए स्क्रॉलिंग स्क्रीनशॉट और द्विभाषी समर्थन पेश कर रहा है. आइए जानते हैं डिटेल में

iOS 17 gets new Android feature
लेटेस्ट अपडेट के साथ थर्ड पार्टी ऐप्स के बिना फुल पेज स्क्रीनशॉट कैप्चर करना आसन होगा. अब बिना किसी परेशानी के आईफोन की स्क्रीन की लंबाई से अधिक वेब पेज, डॉक्यूमेंट या ईमेल का स्क्रॉलिंग स्क्रीनशॉट ले सकते हैं. इसको इमेज के रूप में सेव किया जा सकता है. यानी फाइल PDF फॉर्मेट में सेव नहीं होगी.

प्रोसेस काफी सिंपल है. पावर बटन और वॉल्यूम अप बटन को दबाकर स्क्रीनशॉट लिया जा सकता है. स्क्रीनशॉट के बाद स्क्रीन के नीचे बाएं कोने में उस पर टैप करें और स्क्रॉलिंग स्क्रीनशॉट सुविधा को सक्रिय करने के लिए फुल पेज ऑप्शन चुनें. एक बार हो जाने पर, आपके पास स्क्रॉलिंग स्क्रीनशॉट को छवि या पीडीएफ के रूप में सहेजने का विकल्प होता है.

पहले, iPhone यूजर ऐसी कंटेंट को केवल PDF के रूप में सेव करने तक ही सीमित थे. हालांकि, इस नए iOS अपडेट के साथ, Apple ने Android के साथ बराबरी कर ली है, क्योंकि Google ने Android 12 के साथ शुरू करके Android प्लेटफॉर्म पर स्क्रॉलिंग स्क्रीनशॉट पेश किए थे. इससे पहले, विभिन्न Android मूल उपकरण निर्माताओं (OEM) के पास इस सुविधा के लिए अपने स्वयं के कार्यान्वयन थे. अब, iPhone यूजर स्क्रॉलिंग स्क्रीनशॉट को इमेज के रूप में सहेजने की सुविधा का भी आनंद ले सकते हैं।

ऐसा होगा दूसरा फीचर
Apple ने अपने वर्चुअल असिस्टेंट Siri में एक बड़ा अपग्रेड किया है, जिससे यह अब एक ही समय में दो भाषाओं को सहजता से बोल और समझ सकता है. यह अपग्रेड Google Assistant और Alexa जैसे प्रतिद्वंद्वियों के साथ तालमेल बनाए रखने के Apple के प्रयासों का हिस्सा है, जो पहले से ही इस क्षमता के साथ हैं. Siri के लिए द्विभाषी प्रश्नों का समर्थन अंग्रेजी और हिंदी, तेलुगु, पंजाबी, कन्नड़ और मराठी जैसी कई भारतीय भाषाओं के संयोजन के साथ शुरू होता है. Apple ने अभी तक अन्य भाषा संयोजनों की उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन यह संभावना है कि वे भविष्य में उपलब्ध होंगे.

Trending news