Elon Musk ने दिया झटका! Twitter पर नहीं है अकाउंट तो नहीं देख पाएंगे Tweet, कही ये बात
Advertisement

Elon Musk ने दिया झटका! Twitter पर नहीं है अकाउंट तो नहीं देख पाएंगे Tweet, कही ये बात

ट्विटर ने एक अकाउंट बिना रखे लोगों के लिए अपने वेब प्लेटफॉर्म पर ब्राउज़िंग एक्सेस बंद कर दिया है. यह कदम ट्विटर की सुरक्षा और गोपनीयता को बढ़ाने का एक प्रयास है. एलन मस्क ने इस बारे में अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया है.

Elon Musk ने दिया झटका! Twitter पर नहीं है अकाउंट तो नहीं देख पाएंगे Tweet, कही ये बात

ट्विटर ने एक अकाउंट बिना रखे लोगों के लिए अपने वेब प्लेटफॉर्म पर ब्राउज़िंग एक्सेस बंद कर दिया है और उन्हें ट्वीट देखने के लिए पहले एक अकाउंट बनाना होगा. ट्विटर ने यह कदम "डेटा स्क्रैपिंग" के कारण उठाया है, जो इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारी को ऑटोमेटिक रूप से संग्रहित करने की प्रक्रिया है. यह कदम ट्विटर की सुरक्षा और गोपनीयता को बढ़ाने का एक प्रयास है. एलन मस्क ने इस बारे में अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया है और यह कहा है कि इस कदम की एक मुख्य वजह "डेटा स्क्रैपिंग" है, जिससे यह सुनिश्चित किया जाता है कि ट्विटर पर यूजर्स की जानकारी सुरक्षित रहेगी.

एलन मस्क ने कही ये बात
मस्क ने यह भी कहा कि यह एक अस्थायी आपातकालीन उपाय है. ट्विटर के मालिक ने पोस्ट किया, 'हमारा डेटा इतना लूटा जा रहा था कि यह सामान्य उपयोगकर्ताओं के लिए अपमानजनक सेवा थी.'

उन्होंने दावा किया, 'एआई का काम करने वाली लगभग हर कंपनी, स्टार्टअप से लेकर पृथ्वी के कुछ सबसे बड़े निगमों तक, बड़ी मात्रा में डेटा स्क्रैप कर रही थी.' मस्क के अनुसार, 'केवल कुछ एआई स्टार्टअप के अपमानजनक मूल्यांकन को सुविधाजनक बनाने के लिए आपातकालीन आधार पर बड़ी संख्या में सर्वरों को ऑनलाइन लाना कठिन है.'

रिपोर्टों में कहा गया है कि ट्विटर के कई हालिया बदलावों की तरह, नवीनतम कदम उलटा पड़ सकता है. ट्विटर डेली ने पोस्‍ट किया, 'यह समझ में आता है कि ट्विटर अपने डेटा को मुफ्त में लिए जाने से बचाना चाहता है, हालांकि यह कदम निस्संदेह बाहरी लिंक/एम्बेड से ट्विटर की पहुंच और जोखिम को कम करता है, साथ ही कुछ गोपनीयता संबंधी चिंताओं को भी बढ़ाता है. उम्मीद है कि लंबी अवधि के लिए बेहतर समाधान ढूंढा जा सकता है.' इस कदम से मस्क का लक्ष्य एआई टूल्स को ट्विटर पर सर्च करने से रोकना है.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news