Elon Musk ने बंद किया Twitter India का ऑफिस, कर्मचारियों से बोला- घर से करो काम; जानिए क्यों
Advertisement
trendingNow11575417

Elon Musk ने बंद किया Twitter India का ऑफिस, कर्मचारियों से बोला- घर से करो काम; जानिए क्यों

मस्क ने पहले भारत में अपने लगभग 200 से अधिक कर्मचारियों में से 90 प्रतिशत कर्मचारियों को निकाल दिया था. भारत में ट्विटर के ऑफिस तीन जगह थे. एक मुंबई, दूसरा दिल्ली और तीसरा बेंगलुरु. कंपनी ने मुंबई और दिल्ली के ऑफिस को बंद कर दिया है. 

Elon Musk ने बंद किया Twitter India का ऑफिस, कर्मचारियों से बोला- घर से करो काम; जानिए क्यों

Twitter के मालिक Elon Musk ने अब एक और बढ़ा फैसला लिया है. छंटनी के बाद अब एलन मस्क ट्विटर ऑफिसिस को बंद कर रहे हैं. नई रिपोर्ट सामने आई है, जो बताती है कि कंपनी ने भारत में अपने तीन में से दो कार्यालय बंद कर दिए हैं और कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा गया है. मस्क ने पहले भारत में अपने लगभग 200 से अधिक कर्मचारियों में से 90 प्रतिशत कर्मचारियों को निकाल दिया था. भारत में ट्विटर के ऑफिस तीन जगह थे. एक मुंबई, दूसरा दिल्ली और तीसरा बेंगलुरु. कंपनी ने मुंबई और दिल्ली के ऑफिस को बंद कर दिया है. 

एक ऑफिस रहेगा चालू

रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्विटर का बेंगलुरु ऑफिस ओपन रहेगा. यहां मुख्य इंजीनियर्स ही काम करेंगे. बता दें, भारत ही नहीं एलन मस्क ने कई देशों में अपने ऑफिस को बंद कर दिया है और कर्मचारियों से घर से काम करने को कहा है. देखकर लग रहा है कि एलन मस्क अभी भी इंडियन मार्केट को प्राथमिकता दे रहे हैं. 

किराया नहीं दे पा रही कंपनी

छंटनी के बाद ट्विटर को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मस्क ने हाल ही में कहा है कि उन्हें कंपनी को स्थिर करने और वित्तीय स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए वर्ष के अंत तक की आवश्यकता हो सकती है. ऑफिस बंद करने का मुख्य कारण यह है कि कंपनी किराया भी नहीं दे पा रही है. अपने सैन फ्रांसिस्को और लंदन के ऑफिस के लिए लाखों का किराया देना अभी बाकी है. कंपनी ने पैसा जुटाने के लिए अपने ऑफिस की कई चीजों को नीलाम किया. 

फिलहाल भारत में एक ऑफिस पूरी तरह से चालू रहेगा. लेकिन कंपनी को काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. अब देखना होगा कि कंपनी आगे क्या करती है. क्या भारत का एक ऑफिस चालू रहेगा या वित्तिय परेशानी के चलते उसको भी बंद कर दिया जाएगा. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news