Smartphone से भी उड़ी चिड़िया! एंड्रॉइड और iOS में Twitter बर्ड की जगह आ गया X
Advertisement
trendingNow11805238

Smartphone से भी उड़ी चिड़िया! एंड्रॉइड और iOS में Twitter बर्ड की जगह आ गया X

Twitter Blue Bird लोगो को अब एंड्रॉइड और आईओएस डिवाइसों पर 'एक्स' लोगो से बदल दिया गया है. मस्क द्वारा संचालित कंपनी ने पिछले हफ्ते अपने मुख्यालय पर एक बड़ा 'एक्स' लोगो भी लगाया था, जो पूरी रात तेज रोशनी से जगमगाता है.

Smartphone से भी उड़ी चिड़िया! एंड्रॉइड और iOS में Twitter बर्ड की जगह आ गया X

ट्विटर के ब्लू बर्ड लोगो को अब एंड्रॉइड और आईओएस डिवाइसों पर 'एक्स' लोगो से बदल दिया गया है. यह बदलाव प्लेटफॉर्म के मालिक एलन मस्क के आदेश पर आया है. मस्क ने ट्वीट किया था, 'जल्द ही कुछ खास आने वाला है.' 23 जुलाई को, मस्क ने ट्वीट्स की एक सीरीज के साथ ट्विटर की रीब्रांडिंग का संकेत दिया था, जिसमें से एक में कहा गया था, 'जल्द ही हम ट्विटर ब्रांड और धीरे-धीरे सभी बर्ड्स को अलविदा कहेंगे.'

मुख्यालय से हटाया लोगो
अगले दिन, प्लेटफॉर्म के वेब वर्जन पर एक्स लोगों ने ट्विटर ब्लू बर्ड की जगह ले ली. मस्क द्वारा संचालित कंपनी ने पिछले हफ्ते अपने मुख्यालय पर एक बड़ा 'एक्स' लोगो भी लगाया था, जो पूरी रात तेज रोशनी से जगमगाता है. कार्यकर्ताओं को मुख्यालय में प्रतिष्ठित 'ट्विटर' वर्टिकल साइन से लेटर्स हटाते हुए भी देखा गया.

इसके अलावा, एक्स ने अपने वेब वर्जन पर अपने ट्वीट बटन को संक्षेप में 'पोस्ट' में बदल दिया था, यह सुझाव देते हुए कि जल्द ही ब्लू बर्ड और उससे जुड़े ट्विटर अकाउंट के सभी निशान गायब हो जाएंगे. इस संक्षिप्त बदलाव को एक यूजर ने देखा, जिसने प्लेटफॉर्म पर नए पोस्ट बटन का स्क्रीनशॉट पोस्ट किया था.

28 जुलाई को, टेक अरबपति ने प्लेटफॉर्म की वृद्धि को दर्शाने वाला एक ग्राफ़ पोस्ट किया था. उन्होंने लिखा, 'एक्स मंथली यूजर्स 2023 में नई ऊंचाई पर पहुंच जाएंगे.' चार्ट के अंत में संख्या 541,562,214 थी.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news