Telegram पर चल रहा गंदा काम! आपने तो नहीं किया, सीधा जाएंगे जेल!
Advertisement

Telegram पर चल रहा गंदा काम! आपने तो नहीं किया, सीधा जाएंगे जेल!

Telegram Jail: अगर आप अब तक ये गलती करते आए हैं तो इसकी वजह से आपको जेल जाने की नौबत भी आ सकती है, ऐसे में आपको फौरन ये काम बंद कर देना चाहिए. 

Telegram पर चल रहा गंदा काम! आपने तो नहीं किया, सीधा जाएंगे जेल!

Telegram Tips: WhatsApp की तरह Telegram भी एक चैटिंग प्लेटफॉर्म की तरह शुरू किया गया था और इस पर पिछले कुछ समय पर काफी फीचर्स को जोड़ा गया है जिसकी वजह से ये और भी ज्यादा बेहतर हुआ है और इसके यूजर्स की संख्या भी बढ़ी है. लेकिन इसका इस्तेमाल चैटिंग के लिए ना होकर किसी और काम के लिए ज्यादा किया जा रहा है. लोग इसे किसी दूसरे काम के लिए डाउनलोड कर रहे हैं और काम भी ऐसा है जिसके चलते यूजर्स को जेल जाने की भी नौबत आ सकती है. ऐसे में अगर आप भी इसे इस्तेमाल करते हैं और आप भी जानना चाहते हैं कि आखिर कौन सा वो काम है जिसकी वजह से आपको जेल जाना पड़ सकता है तो आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं. 

वीडियो पायरेसी 

आप शायद ये बात अच्छी तरह से जानते होंगे कि जब कोई नई फिल्म रिलीज होती है तो कुछ ही दिनों में उस फिल्म का लिंक बन जाता है और वो Telegram पर उपलब्ध हो जाती है. इस फिल्म को यूजर्स देख सकते हैं और वो इसे एक दूसरे को फिल्मों के ये लिंक शेयर भी करते हैं. ये काम वीडियो पायरेसी में गिना जाता है. भारत में वीडियो पायरेसी एक जुर्म है और इसके लिए जेल तक जाने की सजा का प्रावधान है. अगर आप भी ये काम करते हैं तो जान लें कि आप भी इस काम की वजह से जेल जा सकते हैं. 

फिल्म निर्माता को होता है घाटा 

आपको बता दें कि इस तरह से फिल्में लीक होने और उनकी शेयरिंग की वजह से फिल्म निर्माताओं को काफी घाटा होता है. दरअसल जब इस तरह से कोई नई फिल्म लीक हो जाती है तो इससे फिल्म निर्माता की कमाई पर असर पड़ता है और जो पैसे टिकट्स से आने चाहिए उनमें कमाई होती है. ऐसे में आप अगर ये काम करते हैं तो आपको इसे तुरंत ही बंद कर देगा चाहिए क्योंकि इसकी वजह से आपको भी जेल जाना पड़ सकता है. टेलीग्राम चैटिंग का एक अच्छा माध्यम है और अगर लोग इसे चैटिंग के लिए ही इस्तेमाल करते हैं तब तो कोई भी दिक्कत नहीं है लेकिन वीडियो पायरेसी से आपको बचने की जरूरत है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news