Telegram लेकर आया नया अपडेट, अब यूजर्स को मिलेगा एनिमेशन का नया फीचर
Advertisement

Telegram लेकर आया नया अपडेट, अब यूजर्स को मिलेगा एनिमेशन का नया फीचर

Telegram: टेलीग्राम अपने यूजर्स के लिए 10.5.0 अपडेट लेकर आई है, जो लोगों को बेहतरीन फीचर्स देता है. यह अपडेट वॉइस और वीडियो कॉल के लिए डिजाइन किया है. यह अपडेट इस तरह स डिजाइन किया गया है कि यह पुराने स्मार्टफोन पर भी ठीक से काम करने में कारगर है. आइए आपको इस अपडेट के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

Telegram

Telegram को 2013 में लॉन्च किया गया था. यह व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर की तरह ही एक मैसेजिंग ऐप है, जो यूजर्स को वाईफाई और मोबाइल डाटा के माध्यम से संदेश भेजने की अनुमति देता है. नए साल में कंपनी अपने यूजर्स के लिए बड़ा तोहफा लेकर आई है. टेलीग्राम अपने यूजर्स के लिए 10.5.0 अपडेट लेकर आई है, जो लोगों को बेहतरीन फीचर्स देता है. यह अपडेट वॉइस और वीडियो कॉल के लिए डिजाइन किया है. यह अपडेट इस तरह स डिजाइन किया गया है कि यह पुराने स्मार्टफोन पर भी ठीक से काम करने में कारगर है. आइए आपको इस अपडेट के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

Telegram ने शेयर की डिटेल 

नए अपडेट के बारे में Telegram ने डिटेल शेयर की है. एक ब्लॉग पोस्ट में कंपनी ने कहा कि नया UI (यूजर इंटरफेस) कम संसाधनों का उपयोग करता है. इसलिए यह आपके फोन परफॉर्मेंस को बढ़ावा देगा और बैटरी लाइफ को भी बढ़ाएगा. इस नए अपडेट के कारण पुराने डिवाइस पर भी ऐप्लीकेशन बेहतर काम करेगी. 

अपडेट के बारे में बात करते हुए टेलीग्राम ने कहा कि "इस अपडेट में, हमने पूरी तरह से कॉल्स को डिजाइन किया है. नए एनिमेशन और सुंदर बैकग्राउंड जोड़े हैं जो कॉल की स्थिति के आधार पर गतिशील रूप से बदलते हैं. नए इंटरफेस को कम संसाधनों की आवश्यकता होती है. इसका मतलब यह बैटरी लाइफ बचाता है और पुराने हैंडसेट पर भी बेहतर काम करता है."

iPhone के लिए ला चुकी है यह फीचर

जानकारी के मुताबिक पिछले महीने टेलीग्राम ने iPhone यूजर्स के लिए "वैपोरिज एनिमेशन" की घोषणा की थी, जिसे "थानोस स्नैप" प्रभाव का नाम दिया गया. यह नया एनिमेशन अधिक कुशल उपयोगकर्ता अनुभव का वादा करता है. अब यह सुविधा Android यूजर्स के लिए भी उपलब्ध है.

टेलीग्राम का स्टोरी फीचर

इस अपडेट से पहले टेलीग्राम ने एक स्टोरी फीचर भी पेश किया था, जो व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर उपलब्ध है. हालांकि, यह फीचर एक ट्विस्ट के साथ सामने आया था. यूजर टेलीग्राम में पोस्ट करने के बाद भी अपनी स्टोरी को एडिट कर सकता है.

Trending news