इस Social Media ऐप को यूज करने के लिए अब देने होंगे पैसे! जानिए सबकुछ
Advertisement

इस Social Media ऐप को यूज करने के लिए अब देने होंगे पैसे! जानिए सबकुछ

This Social Media App Announces Paid Subscription: सोशल मीडिया और मैसेजिंग ऐप्स का इस्तेमाल तो हम सभी करते हैं. अगर आप भी इन ऐप्स को यूज करते हैं तो हम आपको बता दें कि इनमें से एक लोकप्रिय ऐप के खास फीचर्स को इस्तेमाल करने के लिए आपको पैसे देने होंगे..

 

Photo Credit: Shutterstock

Telegram Premium Subscription Launching in June 2022: एक दूसरे से जुड़े रहने के लयी हम कई सोशल मीडिया ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं जिनमें सबसे लोकप्रिय चैटिंग प्लेटफॉर्म्स हैं. इन चैटिंग ऐप्स में वॉट्सएप (WhatsApp) और टेलीग्राम (Telegram) जैसे नाम शामिल हैं. आपको बता दें कि टेलीग्राम ऐप आने वाले दिनों में एक नया सब्सक्रिप्शन प्लान लेकर आ रहा है जिससे आपको ऐप के कुछ खास फीचर्स को इस्तेमाल करने के लिए पैसे देने होंगे. आइए इसके बारे में और जानते हैं.. 

Telegram लेकर आ रहा है प्रीमियम सब्सक्रिप्शन का ऑप्शन

कुछ समय पहले यह खबर आई थी कि चैटिंग प्लेटफॉर्म टेलीग्राम (Telegram) एक सब्सक्रिप्शन प्लान लेकर आ रहा है, यानी इस ऐप के कई फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए आपको पैसे देने होंगे. इस नई सर्विस को टेलीग्राम प्रीमियम (Telegram Premium) का नाम दिया गया है. अब, यह खबर आई है कि टेलीग्राम प्रीमियम की सर्विस इसी महीने यानी जून, 2022 में ही शुरू कर दी जाएगी. 

इन फीचर्स के लिए देने होंगे पैसे 

आइए हम आपको बताते हैं कि टेलीग्राम (Telegram) के कौनसे फीचर्स प्रीमियम ऑप्शन के अंतर्गत आते हैं और इनमें से किन फीचर्स के लिए आपको पैसे देने होंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस मैसेजिंग ऐप के सीईओ, डूरोव (Durov) का यह कहना है कि जो फीचर्स अभी टेलीग्राम पर दिए जा रहे हैं, यूजर्स को उनके पैसे नहीं देने होंगे. टेलीग्राम प्रीमियम के लिए नए फीचर्स लाए जा रहे हैं और उन्हें यूज करने के लिए यूजर्स को पेड सब्सक्रिप्शन लेना होगा. 

अगर आप टेलीग्राम प्रीमियम (Telegram Premium) का सब्सक्रिप्शन नहीं लेते हैं तब भी आप कई फीचर्स को यूज कर सकेंगे और प्रीमियम यूजर्स द्वारा भेजे गए बड़े डॉक्यूमेंट्स, मीडिया और स्टिकर्स को देख सकेंगे. फिलहाल एक डेट सामने नहीं आई है कि जून में कब इस सर्विस को लागू कर दिया जाएगा और इसकी कीमत कितनी होगी. 

Trending news