पलभर में किसी को भाषा को आसानी से समझा देंगे ये टूल्स, हर यूजर को होनी चाहिए इनकी जानकारी
Advertisement
trendingNow12239498

पलभर में किसी को भाषा को आसानी से समझा देंगे ये टूल्स, हर यूजर को होनी चाहिए इनकी जानकारी

Free Translation Tools: आपकी मदद के लिए हमने कुछ ऐसी बेहतरीन एप्स और वेबसाइट्स की लिस्ट बनाई है, जो किसी भी भाषा को ट्रांसलेट कर सकती है. सबसे अच्छी बात यह है कि ये बिल्कुल फ्री हैं. आइए आपको इनके बारे में बताते हैं. 

translation

Translation Apps and Websites: कई लोगों को अंग्रेजी से हिंदी या हिंदी से अंग्रेजी भाषा में ट्रांसलेशन की बहुत जरूरत है. लोगों को अपने दफ्तर के काम के लिए, स्टूडेंट्स को पढ़ाई के लिए या जो लोग अंग्रेजी भाषा पर अपनी पकड़ मजबूत करना चाहते हैं उन्हें अंग्रेजी भाषा को समझने के लिए अनुवाद की जरूरत पड़ती है. अच्छी बात ये है कि कई वेबसाइट और ऐप्स हैं जो फ्री में अच्छी अनुवाद सेवाएं देती हैं. आपकी मदद के लिए हमने कुछ ऐसी ही बेहतरीन एप्स और वेबसाइट्स की लिस्ट बनाई है. ये ऐप्स और वेबसाइट आपके फोन (Android या iPhone), लैपटॉप (Windows या Mac) पर चल सकते हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि ये बिल्कुल फ्री हैं. आइए आपको इनके बारे में बताते हैं. 

Google Translate

ये सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला प्लेटफॉर्म है. कई लोग भाषाओं को ट्रांसलेट करने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं. यह 100 से ज्यादा भाषाओं को समझने में मदद करता है, जिनमें हिंदी, इंग्लिश, स्पेनिश, फ्रेंच आदि भाषाएं शामिल हैं. Google Translate टेक्स्ट, स्पीच और दस्तावेजों का रियल-टाइम में ट्रांसलेट कर सकता है. 

Easy Hindi Typing

यह एक ऑनलाइन टूल है जो हिंदी और अंग्रेजी के बीच आसानी से अनुवाद करता है. जिन लोगों को अंग्रेजी भाषा समझने में परेशानी होती है वे इसका इस्तेमाल करते हैं. इसकी मदद से आप हिंदी को अंग्रेजी में लिख सकते हैं और फिर उसका तुरंत अनुवाद देख सकते हैं. यह सिर्फ हिंदी-अंग्रेजी ही नहीं, बल्कि पंजाबी, मलयालम, तमिल आदि भाषाओं में भी अनुवाद कर सकता है.

Translate (Apple)

यह Apple का एक ऐप है जो खासतौर पर अनुवाद के लिए बनाया गया है. इसकी मदद से आप टेक्स्ट, ऑडियो और बातचीत का अनुवाद आसानी से कर सकते हैं. साथ ही आप ऑफलाइन अनुवाद के लिए भाषा पैक डाउनलोड कर सकते हैं. 

Typing Baba

यह एक बहुत ही उपयोगी वेबसाइट है जो हिंदी और अंग्रेजी भाषा के बीच आसानी से अनुवाद करती है. इसका इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले वेबसाइट पर जाएं, भाषा चुनें और अपना टेक्स्ट लिखें. इसके बाद ट्रांसलेशन देखने के लिए "Translate" बटन दबाएं. ट्रांसलेशन होने के बाद आप उसको कॉपी, सेव या प्रिंट कर सकते हैं. 

Microsoft Translator

यह माइक्रोसॉफ्ट का एक टूल है जो टेक्स्ट, स्पीच और इमेज का अनुवाद कई भाषाओं में कर सकता है. यह ऑफलाइन अनुवाद की भी सुविधा देता है. यह टूव 70 से ज्यादा भाषाओं को सपोर्ट करता है.

Trending news