Tata ने खोले रोजगार के दरवाजे! सिर्फ iPhone केस बनाने के लिए चाहिए इतने हजार लोग
Advertisement

Tata ने खोले रोजगार के दरवाजे! सिर्फ iPhone केस बनाने के लिए चाहिए इतने हजार लोग

कंपनी अपने हाल ही में अधिग्रहित आईफोन असेंबली प्लांट का उपयोग करके इस टारगेट को प्राप्त करने का प्लान बना रहा है. टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स का मानना ​​है कि यह प्लांट कंपनी को हाई-एंड इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण में एक प्रमुख खिलाड़ी बनने में मदद कर सकता है.

Tata ने खोले रोजगार के दरवाजे! सिर्फ iPhone केस बनाने के लिए चाहिए इतने हजार लोग

टाटा ग्रुप भारत में अपनी आईफोन-केसिंग विनिर्माण सुविधा के विस्तार के साथ एक बड़ा दांव लगा रहा है. होसुर में स्थित यह सुविधा वर्तमान में 500 एकड़ में फैली हुई है और 15,000 से अधिक लोगों को रोजगार देती है. नए विस्तार से इसकी क्षमता दोगुनी हो जाएगी, जो इसे भारत में सबसे बड़ी आईफोन-केसिंग सुविधाओं में से एक बना देगा. इस विस्तार से 25,000 से 28,000 नए रोजगार भी पैदा होने की उम्मीद है. यह भारत में टाटा समूह के लिए एक बड़ा निवेश है, और यह देश के इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग के लिए एक महत्वपूर्ण बढ़ावा होगा.

रिपोर्ट में यह बात आई सामने

द इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी अपने हाल ही में अधिग्रहित आईफोन असेंबली प्लांट का उपयोग करके इस टारगेट को प्राप्त करने का प्लान बना रहा है. टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स का मानना ​​है कि यह प्लांट कंपनी को हाई-एंड इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण में एक प्रमुख खिलाड़ी बनने में मदद कर सकता है. रिपोर्ट से पता चलता है कि नया प्लांट मुख्य रूप से ऐप्पल फोन कम्पोनेंट का उत्पादन करेगा.

चीन से दूर बेस बनाने की प्लानिंग

टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स का हाई-एंड इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादन में विस्तार, एप्पल की भारत में स्मार्टफोन विनिर्माण को स्थानांतरित करने की रणनीति का एक हिस्सा है. एक टेक्नोलॉजी मार्केट एनालिस्ट ने बताया कि एप्पल अपने मैनुफैक्चरिंग को चीन से दूर बेस करने के लिए प्रतिबद्ध है. भारत अपने बढ़ते बाजार और कुशल श्रम बल के साथ, एक आकर्षक विकल्प है.

टिम कुक ने माना- भारत बड़ा मार्केट

भारत एक तेजी से बढ़ता हुआ बाजार है. ऐप्पल भी इस बात को अच्छी तरह जानता है. इसका प्रमाण तब मिला जब कंपनी ने भारत में लगातार प्रॉफिट होता देखा. जून-सितंबर तिमाही के दौरान, एप्पल ने भारत में रिकॉर्ड राजस्व अर्जित किया. कंपनी ने भारत में अपने आईफोन, मैक और ऐप्स की बिक्री में वृद्धि देखी. एप्पल के सीईओ टिम कुक ने हाल ही में एक अर्निंग कॉल के दौरान भारत के महत्व को स्वीकार किया. उन्होंने कहा कि भारत एक महत्वपूर्ण बाजार है, और एप्पल भारत में अपने बिजनेस का विस्तार करना जारी रखेगा.

Trending news