रुक-रुककर चल रहा है आपका Smartphone? फॉलो करें ये Tricks, तुरंत हो जाएगा ब्रांड न्यू
Advertisement

रुक-रुककर चल रहा है आपका Smartphone? फॉलो करें ये Tricks, तुरंत हो जाएगा ब्रांड न्यू

अगर आपका फोन भी रुक-रुककर काम करता है तो हमारे पास आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स हैं जिनको फॉलो करके आप अपने स्मार्टफोन को बिल्कुल नया जैसा बना सकते हैं..

प्रतीकात्मक फोटो | Photo Credit: Noobie

नई दिल्ली. आज के समय में शायद ही कोई ऐसा इंसान होता जो स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं करता होगा. हम अपने स्मार्टफोन पर तमाम ऐप्स, फोटोज और वीडियोज का बोझ डालते हैं. शायद यही वजह है कि हमारा स्मार्टफोन कई बार हैंग करने लगता है या यूं कहें कि रुक-रुककर काम करने लगता है. अगर आपके साथ भी ऐसा होता है, तो हमारे पास आपके लिए कुछ शानदार Tricks हैं. इन्हें फॉलो करके आप अपने स्मार्टफोन को बिल्कुल ब्रांड न्यू बना देंगे..

  1. स्मार्टफोन रुक-रुककर कर रहा है काम  
  2. फर्राटेदार स्पीड पर देखें वीडियोज
  3. इन टिप्स को फॉलो करने से हैंग नहीं करेगा फोन

रुक-रुककर क्यों चलता है आपका स्मार्टफोन

अगर आपका फोन रुक-रुककर चल रहा है, एक ऐप खुलने में जरूरत से ज्यादा समय लग रहा है या फिर वीडियो प्ले करने पर स्लो चल रही है, कुल मिलाकर अगर आपका फोन बार-बार हैंग कर रहा है तो समझ जाएं कि फोन में स्टोरेज की दिक्कत हो रही है. इस परेशानी को सुलझाने के लिए हमारे पास आपके लिए दो कमाल की ट्रिक्स हैं जिनका प्रयोग करके आप कमाल की स्पीड पर वीडियोज देख सकते हैं.

समय-समय पर करें स्मार्टफोन की क्लीनिंग

हम जैसे हर दिन अपने घर की सफाई करते हैं उसी तरह हमको समय-समय पर अपने स्मार्टफोन की भी सफाई करनी चाहिए. स्मार्टफोन की सफाई से मेरा मतलब है स्मार्टफोन से समय-समय पर जंक फाइल्स को डिलीट करना. ये जंक फाइल्स आपकी मेमोरी तो घेरती ही हैं साथ ही फोन को स्लो भी कर देती हैं. स्टोरेज मैनेज करने वाले ऐप्स इस काम में आपके बहुत काम आ सकते हैं.

फालतू ऐप्स को डिलीट करें

फोन पर अगर आपके वीडियोज अटक-अटक कर चल रहे हैं तो इसका कारण फोन की मेमोरी का फुल होना है. मेमोरी को थोड़ा खाली करने के लिए सबसे जरूरी है फोन में डाउनलोड किए गए ऐप्स को मैनेज करना. हमारे स्मार्टफोन्स में कई सारे ऐसे ऐप्स होते हैं जिनका हम बिल्कुल इस्तेमाल नहीं करते हैं और ये ही ऐप्स फालतू जगह लेकर फोन को स्लो भी करते हैं. इसलिए, सबसे पहले उन ऐप्स को डिलीट करें जिन्हें आप इस्तेमाल नहीं करते हैं.

Trending news