Shark Tank India : सिर्फ 15 हजार में छात्रों ने बना डाला लैपटॉप, 'शार्क्‍स' ने देखते ही दे डाली छप्परफाड़ डील
Advertisement

Shark Tank India : सिर्फ 15 हजार में छात्रों ने बना डाला लैपटॉप, 'शार्क्‍स' ने देखते ही दे डाली छप्परफाड़ डील

Shark Tank India Deal: शार्क टैंक इंडिया में आए इस लैपटॉप को तैयार करने वाले छात्रों ने बखूबी से बताया है कि आखिर ये लैपटॉप कैसा रहने वाला है और कैसे ये Jio के सस्ते लैपटॉप को टक्कर दे सकता है. 

Photo Credit: primebook.in

Cheapest Laptop on Shark Tank: रियलिटी टेलीविजन शो शार्क टैंक इंडिया काफी तेजी से पॉपुलर हो रहा है क्योंकि इस पर लोग अपने यूनीक स्टार्टअप लेकर आते हैं और इसके बदले में शार्क से भारी-भरकम इन्वेस्टमेंट मांगते हैं. जितने भी लोग अपने स्टार्टअप इस टेलीविजन शो पर लेकर आते हैं उनमें से बहुत सारे खाली हाथ ही जाते हैं लेकिन कई बार जब शार्क्स को बिजनेस पसंद आता है तो उन्हें भारी इन्वेस्टमेंट करने में देर नहीं लगती है और ऐसा ही हाल ही में दिल्ली आईआईटी में पढ़ने वाले छात्रों के साथ हुआ है जो अपना एक बेहतरीन स्टार्टअप लेकर टीवी शो पर पहुंचे थे. उनके प्रोडक्ट को देखकर शार्क इतना खुश हुए कि उन्होंने झट से ऑफर दे डाला.

क्या है स्टार्टअप जिस पर लगाया शार्क्स ने बड़ा दांव

दरअसल शो पर आईआईटी दिल्ली में पढ़ने वाले छात्र पहुंचे थे जिन्होंने प्राइम बुक स्टार्टअप शुरू किया है. इस स्टार्टअप में छात्रों ने सिर्फ ₹15000 में एक धमाकेदार लैपटॉप बना डाला है और इसी लैपटॉप को पेश करने के लिए यह लोग इस शो पर आए थे. आपको बता दें कि इस शो में मौजूद 5 जजों ने इस स्टार्टअप पर पैसा लगाने का ऐलान कर दिया है जो एक बड़ी बात है क्योंकि आमतौर पर एक या दो जज ही किसी प्रोडक्ट या बिजनेस पर एक साथ पैसा लगाते हैं लेकिन इस बार कमाल ही हो गया और सभी जजों ने इस प्रोडक्ट पर दांव खेल दिया.

क्या है इस लैपटॉप की खासियत और कितना हुआ इन्वेस्टमेंट

आपको बता दें कि इस लैपटॉप पर छात्रों को 7500000 रुपए का इन्वेस्टमेंट मिला है यह इन्वेस्टमेंट पियूष बंसल और अमन गुप्ता की तरफ से कंपनी के 3 फीसद इक्विटी के बदले में दिया गया है. यह एक बड़ी रकम है जो इस लैपटॉप के लिए ऑफर की गई है. आपको बता दें कि यह लैपटॉप जिओ के हाल ही में लॉन्च हुए सस्ते लैपटॉप को टक्कर दे सकता है क्योंकि यह ना सिर्फ आकार में छोटा है बल्कि इसमें उन सभी फीचर्स को शामिल किया गया है जो मार्केट में मौजूद महंगी लैपटॉप्स में ऑफर किए जा रहे हैं. यह लैपटॉप 11.6 इंच की एचडी डिस्पले के साथ आता है और इसमें एंड्राइड 11 आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है जो प्राइम ओएस है. इस लैपटॉप में 2 मेगापिक्सल का कैमरा भी लगा हुआ है साथ ही अगर बात करें इसकी बैटरी की तो इसे लेकर दावा किया गया है कि यह एक बार फुल चार्ज करने के बाद 12 घंटे तक चल सकती है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news