Dark Web पर बिक रहा Salman Khan का पर्सनल डेटा! कई बड़े नाम शामिल; देखें कहीं आपका तो नहीं
Advertisement
trendingNow11502926

Dark Web पर बिक रहा Salman Khan का पर्सनल डेटा! कई बड़े नाम शामिल; देखें कहीं आपका तो नहीं

Dark Web: एक नई रिपोर्ट सामने आई है, जो बताती है कि एक हैकर ने लगभग 40 करोड़ यूजर्स के डेटा को चुरा लिया है, जिसमें Google CEO Sunder Pichai और बॉलीवुड एक्टर सलमान खान का नाम शामिल है. इन सभी के पर्सनल डेटा को डार्क वेब पर सेल के लिए रखा गया है.

 

Dark Web पर बिक रहा Salman Khan का पर्सनल डेटा! कई बड़े नाम शामिल; देखें कहीं आपका तो नहीं

Dark Web: साल 2022 में Twitter काफी चर्चा में रहा. जब से Elon Musk कंपनी के मालिक बने हैं, जब से ही ट्विटर में कई बड़े बदलाव किए जा रहे हैं. लोगों की छंटनी के बाद मस्क ने काम करने के तरीकों को भी बदल डाला है. वो कर्मचारियों से ज्यादा काम निकलवा रहे हैं. यह कहना गलत नहीं होगा कि ट्विटर में कुछ ठीक नहीं चल रहा है. एक नई रिपोर्ट सामने आई है, जो बताती है कि एक हैकर ने लगभग 40 करोड़ यूजर्स के डेटा को चुरा लिया है, जिसमें Google CEO Sunder Pichai और बॉलीवुड एक्टर सलमान खान का नाम शामिल है. इन सभी के पर्सनल डेटा को डार्क वेब पर सेल के लिए रखा गया है. 

बड़ी हस्तियों का डेटा हुआ लीक

इजराइली साइबर इंटेलिजेंस कंपनी Hudson Rock ने अपनी रिपोर्ट में खुलासा किया कि डार्क वेब पर ट्विटर यूजर्स के डेटा के डिटेल्स को बेचा जा रहा है, जिसमें यूजर्स की ईमेल, नाम, यूजर नेम और फोन नंबर शामिल है. बता दें, ऐसा पहली बार नहीं है जब हैकर ने ट्विटर यूजर्स के डेटा पर सेंध लगाई है. लेकिन यह अब तक का सबसे बड़ा है. कुछ महीने पहले ही 5.4 मिलियन यूजर्स के डेटा को लीक किया गया था. 

कई हैकर्स ने डेटा का एक नमूना ऑनलाइन शेयर किाय है, जिसमें कई बड़े नाम नजर आ रहे हैं. लीक से पता चलता है कि उन्होंने इस बार कई हाई-प्रोफाइल अकाउंट्स को भी हैक कर लिया है. 

इन लोगों के पर्सनल डेटा गया सेल पर

- Alexandria Ocasio-Cortez

- SpaceX

- CBS Media

- Donald Trump Jr.

- Doja Cat

- Charlie Puth

- Sundar Pichai

- Salman Khan

- NASA's JWST account

- NBA

- Ministry of Information and Broadcasting, India

- Shawn Mendes

- Social Media of WHO

Hudson Rock ने बताया कि API vulnerability के कारण हैकर करोड़ों यूजर्स के पर्सनल डेटा तक पहुंचने में सफल हुआ है. ऐसा बग के कारण भी हो सकता है. हडसन रॉक ने डार्क वेब पर हैकर के पोस्ट के स्क्रीनशॉट साझा किया है. जिसमें कई बड़े नाम शामिल है, जिसमें सलमान खान का भी नाम है.

Trending news