हाथ से चलने वाला ये मिनी जेनरेटर, सफर बना देगा आसान, बिजली रहे चाहे जाए आपके डिवाइस चलते रहेंगे
Advertisement
trendingNow11346916

हाथ से चलने वाला ये मिनी जेनरेटर, सफर बना देगा आसान, बिजली रहे चाहे जाए आपके डिवाइस चलते रहेंगे

Power Generator: अगर आप लगातार सफर करते रहते हैं तो आपको अपने साथ एक पावर सोर्स रखना जरूरी हो जाता है जो आपके डिवाइस चार्ज करता रहे, अगर आपके पास ऐसा डिवाइस नहीं है तो आज हम आपके लिए एक दमदार प्रोडक्ट लेकर आए हैं. 

हाथ से चलने वाला ये मिनी जेनरेटर, सफर बना देगा आसान, बिजली रहे चाहे जाए आपके डिवाइस चलते रहेंगे

Hand Powered Generator: अगर आप सफर में ज्यादा रहते हैं तो जाहिर सी बात है कई बार ऐसे मौके आते होंगे जब आप अपने डिवाइसेज को चार्ज करने के लिए पावर सोर्स नहीं तलाश पाते हैं. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि एक तो आपको समय ही नहीं मिलता और अगर समय मिलता है तो वहां चार्जिंग की कोई व्यवस्था नहीं होती है. इसी वजह से आपका फोन और आपके अन्य डिवाइस डिस्चार्ज हो जाते हैं. हालांकि लोग अब अपने साथ पावर बैंक रखने लगे हैं जिससे डिवाइसेज को चार्ज किया जा सकता है. हालांकि इनसे कुछ ही बार डिवाइस चार्ज किए जा सकते हैं. अगर आपको बार-बार डिवाइस चार्ज करने हैं तो ऐसा सिर्फ तभी पॉसिबल है जब आप पावर सोर्स के करीब हों.  हालांकि अब मार्केट में ऐसा तगड़ा प्रोडक्ट आ गया है जिसकी बदौलत आप कहीं भी और कभी भी अपने डिवाइस को चार्ज कर सकते हैं, और इसके लिए आपको मशक्कत करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. दरअसल आज हम आपके लिए ऐसा जनरेटर लेकर आए हैं जो हाथ के इस्तेमाल से चलाया जा सकता है और इससे डिवाइस चार्ज किए जा सकते हैं.

कौनसा है ये जेनरेटर

जिस जनरेटर की हम बात कर रहे हैं वह आपके हाथ के इस्तेमाल से चलाया जाता है. ये एक लीवर की मदद से काम करता है और फिर पावर जनरेट करने लगता है. इसका आकार किसी टिफिन बॉक्स जितना होता है और आप इसे अपने साथ बैग में कहीं पर भी ले जा सकते हैं. अगर बात करें इसकी कीमत की तो ग्राहक इसे सिर्फ ₹5229 में खरीद सकते हैं. यह आकार में इतना पोर्टेबल है कि कहीं पर भी आसानी से ले जाया जा सकता है.

क्या है इसकी खासियत

अगर बात करें खासियत की तो इसमें दो पावर आउटलेट देखने को मिल जाते हैं जिनकी मदद से आप अपने डिवाइस चार्ज कर सकते हैं. इससे एसी करंट निकलता है ऐसे में स्मार्टफोन पावर बैंक समेत म्यूजिक वियरेब्ल्स और स्मार्ट वॉच भी आसानी से चार्ज की जा सकती हैं और इसके लिए ज्यादा मशक्कत भे इन्हीं करनी पड़ती है. 

Trending news