Advertisement
trendingPhotos1608376
photoDetails1hindi

Smartphone में इन वजहों से हो सकता है धमाका, नजरअंदाज किया तो भुगतना पड़ेगा खामियाजा

आपने देखा होगा कि हाल फिलहाल में कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें स्मार्टफोन की बैटरी अचानक से फट गई है और इसके पीछे का कारण भी लोगों को समझ नहीं आ रहा है.

1/5

स्मार्टफोन को चार्ज करने के दौरान कभी भी इसका इस्तेमाल ना करें इससे बैटरी गर्म होकर फट सकती है. 

2/5

कभी भी अपने स्मार्टफोन को जरूरत से ज्यादा गर्म और जरूरत से ज्यादा ठंडी जगह पर नहीं रखना चाहिए क्योंकि इसकी वजह से बैटरी में इस्तेमाल होने वाले कॉम्पोनेंट्स पर गलत असर पड़ता है और वो बैटरी ब्लास्ट के पीछे का कारण बन सकते हैं.

 

 

3/5

कई बार लोग अपने स्मार्टफोन को इतने हेवी ड्यूटी कवर से पैक कर देते हैं कि जब स्मार्टफोन इस्तेमाल किया जाता है तब यह जरूरत से ज्यादा गर्म होने लगता है. गर्मी लगातार बढ़ती जाती है और स्मार्ट फोन ब्लास्ट हो जाता है.

 

4/5

अगर आप अपने स्मार्टफोन को पिछली पॉकेट में रखते हैं तो ऐसा करना भी स्मार्टफोन बैटरी ब्लास्ट होने के पीछे का कारण हो सकता है क्योंकि कई बार लोगों को ध्यान नहीं रहता है कि उनकी पिछली पॉकेट में स्मार्टफोन रखा है और वह बैठ जाते हैं जिसकी वजह से बैटरी पर दबाव बढ़ता है और बैटरी फट सकती है.

 

5/5

कभी भी अपने स्मार्टफोन को ज्यादा समय के लिए अपनी पॉकेट में नहीं रखना चाहिए क्योंकि ऐसा होने पर स्मार्टफोन का वेंटिलेशन पूरी तरह से बंद हो जाता है जबकि स्मार्टफोन ऑन रहता है और अपना काम लगातार करता रहता है ऐसे में बैटरी फट सकती है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़