Advertisement
photoDetails1hindi

Shani Uday 2023: शनि उदय होने से बना 'शश महापुरुष राजयोग', ये राशियां रहेंगी किस्मत की धनी

Shash Mahapurush Rajyog: कुंडली में ग्रह नक्षत्र की चाल का गहरा असर हमारे जीवन में पड़ता है. अगर ग्रहों की चाल अनुकूल हो तो वह हमारे जीवन में सकारात्मक असर डालती है वहीं ग्रहों की विपरीत चाल हाहाकार मचा सकती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि उदय 9 मार्च को हो चुका है, जिससे शश महापुरुष राजयोग निर्माण हुआ है. इस राजयोग का असर सभी राशियों में दिखाई देगा. शश राजयोग का असर मुख्य 3 राशियों पर पड़ेगा. जिससे इस दौरान उनकी कुंडली में धनलाभ और उन्नति के योग बन रहे हैं. जानते हैं ये भाग्यशाली राशियां कौन सी हैं. 

1/3

शनि देव का उदय मेष राशि के जातकों को आर्थिक रूप से शुभ परिणाम दे सकता है. क्योंकि शनि देव इस राशि में कुंडली के 11वें भाव में उदित हुए हैं. जिसे आय और धनलाभ का भाव माना गया है.  इसलिए इस समय आपकी इनकम में जबरदस्त बढ़ोतरी हो सकती है. नौकरी करने वाले जातकों के लिए यह राजयोग किसी तरह के वरदान से कम नहीं है. 

2/3

सिंह राशि के लोगों के लिए शश महापुरुष राजयोग का बनना शुभ साबित हो सकता है. क्योंकि यह योग आपकी राशि से सप्तम भाव में बनने जा रहा है, जिसे पार्टनरशिप और वैवाहिक जीवन का स्थान माना गया है. इसलिए इस समय आपके जीवनसाथी के साथ संबंध पहले से मजबूत होंगे. वहीं जो लोग अविवाहित हैं, उनके रिश्ते की बात बन सकती है. नौकरी पेशा लोगों की पदोन्नति भी हो सकती है. साथ ही आपके जो काम रुके हुए थे, वो बनने लगेंगे.

3/3

शश महापुरुष राजयोग बनने से कुंभ राशि के जातकों के अच्छे दिनों की शुरूआत हो सकती हैं.  क्योंकि यह योग आपकी राशि से लग्न भाव में बन रहा है. जिससे इस समय आपको जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. आपके साथ ही आपके जीवन साथी की तरक्की के भाग्य खुलेंगे. वहीं इस अवधि में आप की प्रोफेशनल लाइफ में भी तरक्की हो सकती है. साथ ही आत्म विश्वास में वृद्धि होगी

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

ट्रेन्डिंग फोटोज़