Advertisement
trendingPhotos1334472
photoDetails1hindi

Truecaller Features: अगर आप इस्तेमाल करते हैं ट्रूकॉलर तो गलती से भी मिस न करें ये गजब के फीचर्स! ऐप यूज करना हो जाएगा और मजेदार

Truecaller App Unmissable Features for Android: ट्रूकॉलर (Truecaller) एक बेहद लोकप्रिय स्मार्टफोन ऐप है जो स्पैम कॉलिंग और कॉलर आईडी आइडेंटिफिकेशन के लिए इस्तेमाल किया जाता है. बेसिक कॉलर आईडी पहचानने के अलावा भी इस ऐप में कई सारे कमाल के फीचर्स हैं जिनके बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते हैं. हम आपको बताएंगे कि इस ऐप के और कौन से फीचर्स को आप फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं और इनके फायदे हैं. आपको बता दें कि जिन फीचर्स के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं वो खास उन यूजर्स के लिए है जो इस ऐप को एंड्रॉयड डिवाइसेज पर इस्तेमाल करते हैं..

 

1/5

स्पैम मैसेज को फिल्टर करें: टेक्स्ट मैसेज में नॉर्मल मैसेज के साथ की सारे स्पैम मैसेज आते हैं जिनकी वजह से जरूरी मैसेज कई बार मिस हो जाते हैं. ऐसे में ट्रूकॉलर के 'Smart SMS Feature' की मदद से आप मैसेज को अलग-अलग केटेगरी में डिवाइड कर सकते हैं. इस तरह स्पैम मैसेज को आसानी से फिल्टर किया जा सकता है. 

2/5

बड़ी फाइल्स शेयर करें: वॉट्सएप और टेलीग्राम जैसे सोशल मीडिया ऐप्स की तरह ट्रूकॉलर से भी आप तस्वीरें, वीडियोज, डॉक्यूमेंट्स और दूसरी मीडिया फाइल्स आपस में शेयर कर सकते हैं. ट्रूकॉलर के जरिए 100MB के साइज तक की फाइल्स शेयर की जा सकती हैं. 

3/5

कॉल करने वाले को पहले बताएं वजह: कई बार जब हम किसी को फोन मिलाते हैं तो वो बिजी होने की वजह से कॉल उठा नहीं पाते. ऐसे में, ट्रूकॉलर आपको ऑप्शन देता है कि आप सामने वाले को कॉल करते समय बता सकते हैं कि फोन क्यों मिलाया जा रहा है जिससे अर्जन्ट कॉल्स पर फोन तुरंत उठ जाए. इस फीचर्स का नाम 'Call Reason Feature' है. 

4/5

भेजे हुए मैसेज को करें एडिट: कई बार हम मैसेज भेजने के बाद ध्यान देते हैं कि मैसेज में कुछ शब्द गलत टाइप हो गए हैं या गलती से कुछ का कुछ हो गया है. ऐसे में ट्रूकॉलर भेजे हुए मैसेज को एडिट करने का ऑप्शन देता है. मैसेज को तब भी एडिट किया जा सकता है जब सामने वाले ने मैसेज पढ़ लिया है. 

5/5

स्पैम कॉल्स को करें ब्लॉक: ट्रूकॉलर की यह खासियत है कि ये उन कॉल्स को तुरंत पहचान लेगा जो स्कैम या फ्रॉड कॉल्स हैं, जो बैंक आदि से आती हैं. इस तरह, इन कॉल्स को खुद डिटेक्ट करके ऐप इन्हें ब्लॉक कर देगा. इस फीचर की मदद से आप फालतू के मार्केट कॉल्स और खतरनाक फ्रॉड कॉल्स से बचकर रह सकेंगे. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़