Advertisement
photoDetails1hindi

इन 5 तरीकों से पता लगाएं, कहीं आपका WhatsApp अकाउंट तो नहीं हो गया हैक

WhatsApp Account Hack: कई बार यूजर्स का WhatsApp अकाउंट हैक हो जाता है और उन्हें पता भी नहीं चलता है, अगर आपको भी शक है कि कहीं आपका अकाउंट हैक तो नहीं हो गया है तो आज हम आपको कुछ आसान से टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी बदौलत यह पता लगाया जा सकता है कि अकाउंट हैक हुआ है या नहीं.

1/5

अगर आपको लग रहा है कि आपका whatsapp अकाउंट हैक हो गया है तो आप इसके बारे में आसानी से पता लगा सकते हैं, आपको बस या देखना है कि जो मैसेज रिसीव होते हैं वह कहीं रीड तो नहीं हो रहा है, अगर ऐसा हो रहा है तो समझ जाइए कि आपका अकाउंट हैक हो चुका है.

2/5

आपको अपने  whatsapp अकाउंट में यह जरूर चेक कर लेना चाहिए कि कितने अकाउंट लिंक हो रखे हैं क्योंकि कई बार लोग अपने फोन पर आपका अकाउंट एक्सेस कर रहे होते हैं और यह आसानी से किया जा सकता है.

 

3/5

अगर आपका अकाउंट हैक हो चुका है तो आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि कोई भी वीडियो अपने आप ना डाउनलोड हो जाए क्योंकि कई बार है कर्ज आपके रिसीव वीडियो देखते रहते हैं और आपके ऊपर करने से पहले ही वह डाउनलोड हो जाते हैं.

4/5

आपको हर एक चैटिंग को चेक कर लेना चाहिए क्योंकि अगर हैकर्स ने आपकी चैट उड़ाई होगी तो आपको आसानी से पता चल जाएगा इसलिए हमेशा सारी चैटिंग चेक कर लेनी चाहिए जिससे आप आसानी से है कर्ज का शिकार होने से बच सकते हैं.

5/5

whatsapp अकाउंट में अगर बार-बार किसी नंबर से मैसेज आ रहा है जो आपके मैसेज भी नहीं है तो आप को समझना चाहिए कि हैकिंग की समस्या हो सकती है क्योंकि कई बार है कर दूसरे नंबर से मैसेज करते हैं और लोगों को शिकार बनाते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़