Advertisement
photoDetails1hindi

चुटकी बजाते ही पकड़ में आ जाएगा Fake iPhone, एक मिनट में ऐसे करें पहचान

Fake iPhone Identification: आईफोन के नाम पर आजकल मार्केट में तगड़ा स्कैम चल रहा है, अगर आप भी लाखों कीमत का एक आईफोन खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपको कुछ आसान से ट्रिक्स बताने जा रहे हैं जिनसे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आईफोन नकली है या असली.
 

Check iPhone Display if You Going to Buy it

1/5
Check iPhone Display if You Going to Buy it

आमतौर पर आई फोन का डिस्प्ले काफी ब्राइट और काफी स्मूद होता है लेकिन अगर आपके घर पर एक आईफोन डिलीवर हुआ है और उसके Display के साथ यह चीजें नहीं देखने को मिल रही है तो आप समझ जाइए कि आईफोन नकली हो सकता है. फेक आईफोन मॉडल का डिस्प्ले बेकार और डल  होता है और यह काफी स्लो होता है जिससे आप इसे पहचान सकते हैं.

iphone chraging cable can be a clue

2/5
iphone chraging cable can be a clue

आईफोन के साथ वैसे आपको ज्यादा कुछ नहीं मिलता है लेकिन अगर आपके पास इसकी लाइटनिंग केबल आती है तो आप उसे चेक करके भी पता लगा सकते हैं कि यह असली है या नकली क्योंकि फेक आईफोन की लाइटनिंग केबल थोड़ी सी पतली होती है साथ ही साथ इसकी क्वालिटी भी खराब होती है ऐसे में इसका पता लगाया जा सकता है.

Check Edges of iphone to know it is real of fake

3/5
Check Edges of iphone to know it is real of fake

फ्रंट और बैक से कई बार डिजाइन में काफी समानताएं होते हैं ऐसे में नकली और असली आईफोन का पता लगाना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अगर आप किनारों को चेक करें तो यहां पर आपको नकली आईफोन में कुछ कमियां देखने को मिल सकते हैं जो असली आईफोन से काफी अलग होती हैं क्योंकि हूबहू आईफोन की कॉपी बनाना मुश्किल होता है. किनारों को देखकर आप आसानी से पता लगा सकते हैं कि आईफोन नकली है या असली.

iPhone Rear Pannel Checking is Really important

4/5
iPhone Rear Pannel Checking is Really important

ओरिजिनल आईफोन मॉडल आपको जो बैक पैनल दिया जाता है वह Glass का बना रहता है और इसे देखकर या छूकर आसानी से पहचाना जा सकता है, वही नकली आईफोन मॉडल में यह प्लास्टिक का बना होता है तो ऐसे में आप ध्यान दे तो इसे पकड़ सकते हैं.

 

Always Check iPhone Build Quality

5/5
Always Check iPhone Build Quality

हमेशा आईफोन खरीदते समय इसकी बिल्ड क्वॉलिटी जरूर चेक करें क्योंकि असली आईफोन में बिल्ड क्वॉलिटी के नाम पर मजाक किया जाता है ऐसे में आपको इसे देखने के बाद असली नकली का अंदाजा हो जाएगा. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़