Advertisement
photoDetails1hindi

दिन-रात चलाएंगे स्मार्टफोन फिरभी चलती जाएगी बैटरी, आज ही करें दें ये छोटी सी सेटिंग

Smartphone Battery Boost: कई यूजर्स अपने स्मार्टफोन पर जरूरत से ज्यादा काम करते हैं और यही वजह है कि उनके स्मार्ट फोन की बैटरी ज्यादा समय तक टिक नहीं पाती है और उन्हें बार-बार चार्ज करना पड़ता है. अगर आपके स्मार्टफोन की बैटरी भी बार-बार खत्म हो जाती है और बीच में काम करते समय धोखा दे जाती है तो आज हम आपके लिए कुछ बेहद ही आसान से टिप्स लेकर आए हैं जिनकी बदौलत आप स्मार्ट फोन की बैटरी को काफी हद तक बूस्ट कर सकते हैं. एक बार इंटेक्स को आजमाने के बाद आपको स्मार्ट फोन की बैटरी में असर जरूर दिखेगा.

1/5

आपको सबसे पहले स्मार्टफोन में मौजूद गैरजरूरी फाइल्स को डिलीट कर देना चाहिए क्योंकि इन फाइल्स की वजह से स्मार्टफोन के प्रोसेसर पर काफी ज्यादा दबाव पड़ता है और जब यह दबाव जरूरत से ज्यादा बढ़ जाता है तब वह गर्म होने लगता है और फिर उसका असर बैटरी पर पड़ता है और उसकी लाइफ कम हो जाती है.

2/5

आपको कभी भी स्मार्टफोन में मौजूद रिंगटोन ही सेलेक्ट करनी चाहिए क्योंकि उनकी बीट्स और उनका साउंड काफी कम रहता है और उसकी वजह से बैटरी कम खर्च होती होगी आप अगर डाउनलोड करके रिंगटोन लगाते हैं तो उसकी फ्रीक्वेंसी ज्यादा रहती है जिसमें ज्यादा बैटरी खर्च होती है.

3/5

आपको वाइब्रेशन नोटिफिकेशन से बचना चाहिए क्योंकि जितनी बार भी आपके स्मार्टफोन में नोटिफिकेशन आता है तो वाइब्रेशन होने लगता है उसकी वजह से बैटरी की खबर जरूरत से ज्यादा बढ़ जाती है और आपका स्मार्टफोन चल नहीं पाता है.

4/5

चार्जिंग के दौरान अगर आप गेमिंग करते हैं तो ऐसा करना बंद कर दीजिए क्योंकि चार्जिंग के दौरान पहले से ही बैटरी थोड़ी बहुत गर्म होती रहती है लेकिन आप अगर इस दौरान गेमिंग नहीं करते हैं तो बैटरी जरूरत से ज्यादा गर्म हो सकती है और आपको ऐसा करने से बचना चाहिए.

5/5

आपको म्यूजिक सुनने के लिए हमेशा हेडफोन या फिर एयर फोन का इस्तेमाल करना चाहिए इससे बैटरी की खपत काफी कम हो जाती है वही इनके बिना अगर आप म्यूजिक सुनते हैं तो बैटरी जरूरत से ज्यादा खर्च होती है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़