Advertisement
photoDetails1hindi

Laptop चलेगा चीते की चाल, बस इन मामूली से कामों से बढ़ाएं इसकी स्पीड

Laptop Boosting: लैपटॉप आजकल तकरीबन हर किसी के पास है क्योंकि इसका इस्तेमाल दफ्तर के काम करने में साथ ही बच्चों की पढ़ाई के लिए किया जाता है. लैपटॉप अगर बहुत ज्यादा महंगा हो तो इसकी देखरेख भी अच्छे से करनी पड़ती है वही ज्यादातर लोगों के साथ समय की समस्या होने की वजह से लैपटॉप का सही तरीके से रखरखाव नहीं हो पाता है ऐसे में लैपटॉप की स्पीड काफी कम हो जाती है. अगर आपके लैपटॉप की स्पीड भी स्लो पड़ चुकी है और आप इसे पोस्ट करना चाहते हैं तो आज हम आपको इस खबर में बताने जा रहे हैं कि आखिर कैसे आप घर बैठे मामूली से कामों से इसकी स्पीड को 2 गुना तक बढ़ा सकता है. 

 

1/5

आपको लैपटॉप को कभी भी सोफा या बेड पर रखकर नहीं चलाना चाहिए इससे लैपटॉप में मौजूद सीट बाहर नहीं निकल पाती है और लैपटॉप स्लो होने लगता है और आगे चलकर इस में कोई बड़ा डैमेज भी हो सकता है.

2/5

लैपटॉप में मौजूद जंक फाइल्स को आपको समय-समय पर डिलीट करते रहना चाहिए और आप अगर ऐसा नहीं करते हैं तो लैपटॉप इतना ज्यादा स्लो हो जाता है कि आपको इसे चलाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है और बार-बार इसे रिफ्रेश भी करना पड़ता है.

 

3/5

लैपटॉप को फास्ट बनाने के लिए आपको इसमें जरूरत से ज्यादा हैवी गेम्स नहीं डाउनलोड करने चाहिए क्योंकि इनकी वजह से प्रोसेसर पर काफी ज्यादा दबाव पड़ता है और इसकी स्पीड अपने आप ही कम होती चली जाती है जिसका खामियाजा आपको भुगतना पड़ता है.

4/5

लैपटॉप की स्पीड को बनाए रखने के लिए आपको लैपटॉप कूलर का इस्तेमाल करना चाहिए जो एक कूलिंग पैड होता है जिसमें बड़े-बड़े फैंस लगे रहते हैं और इनका काम होता है लैपटॉप में मौजूद हीट को बाहर निकालना जिससे कुछ ही मिनटों में लैपटॉप पूरी तरह से ठंडा हो जाता है और अपनी पूरी क्षमता से काम करता है.

5/5

आपको अपने लैपटॉप की स्पीड बढ़ाने के लिए सबसे पहले इसे फ्लैट सरफेस  पर रखकर इस्तेमाल करना चाहिए, दरअसल ऐसा करने से लैपटॉप के अंदर मौजूद हीट आसानी से बाहर निकल पाती है जिससे प्रोसेसर पर दबाव नहीं पड़ता है और लैपटॉप की स्पीड बनी रहती है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़