Advertisement
trendingPhotos1589002
photoDetails1hindi

कबाड़ हो चुका AC करेगा बर्फीली हवा की बौछार! ये पार्ट चेंज करवाते ही दिखेगा कमाल

AC Cooling: एयर कंडीशनर जैसे-जैसे पुराना होता जाता है उसकी ठंडक भी कम होती जाती है और समय के साथ यह काम करना बंद कर देता है. जब एयर कंडीशनर को कई साल बीत जाते हैं तो लोग इसे कबाड़ में बेच देते हैं या फिर घर में ही किसी कोने में धूल खाता छोड़ देते हैं हालांकि आप इसका सही इस्तेमाल कर सकते हैं. अगर आप नया एयर कंडीशनर खरीदने में ₹40000 से लेकर ₹50000 खर्च नहीं करना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसी तरकीब बताने जा रहे हैं जिसकी बदौलत आप आसानी से पुराने एयर कंडीशनर को ही नए जैसा बना सकते हैं जो गर्मियों के मौसम में आपको जबरदस्त कॉलिंग ऑफर करेगा.

 

1/5

ऐसे में अगर आपके घर में अब कोई पुराना एयर कंडीशनर मौजूद है तो आप कंप्रेसर और कूलेंट बदलवा कर इसे नए जैसा बनवा सकते हैं और फिर अपने कैसे बचा सकते हैं. नया एयर कंडीशनर खरीदने की तुलना में यह खर्च काफी मामूली रहता है और आपके काफी पैसों की बचत कर सकता है.

2/5

अगर आप कूलेंट चेंज करवा देते हैं और फिर एयर कंडीशनर का इस्तेमाल करते हैं तो आपको इस पुराने एयर कंडीशनर से भी जबरदस्त ठंडक मिलेगी और आपको नया एयर कंडीशनर नहीं खरीदना पड़ेगा.

 

3/5

एयर कंडीशनर मैं कई बार कंप्रेसर अच्छा रहता है लेकिन इसमें डाला जाने वाला कूलेंट ही खत्म हो जाता है जिसकी वजह से यह काम करना बंद कर देता है और घर में ठंडक नहीं रहती है.

4/5

कॉलिंग को न एयर कंडीशनर जैसा बनाने के लिए आपको कंप्रेसर को चेक करवाना चाहिए और अगर इसमें जरूरत से ज्यादा दिक्कत मिले तो आप इसे बदलवा ही दें क्योंकि इसे बदलवाने से आपको कूलिंग में काफी बड़ा फर्क देखने को मिलेगा.

 

5/5

दरअसल किसी भी एयर कंडीशनर में जबरदस्त कॉलिंग के पीछे एक बड़ी वजह यह होती है कि उसका कंप्रेसर दमदार होता है और किसी भी पुराने एयर कंडीशनर में कंप्रेसर ही कमजोर पड़ जाता है जिसकी वजह से कूलिंग खराब हो जाती है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़