Advertisement
trendingPhotos1438224
photoDetails1hindi

Smartphone क्लीनिंग के दौरान भूलकर ना करें ये 5 गलतियां, बर्बाद हो जाएगा स्मार्टफोन

Smartphone Damage: कई बार लोग स्मार्टफोन को चमकान के चक्कर में ऐसी गलती कर देते हैं जिसकी वजह से स्मार्टफोन खराब हो जाता है और हजारों की चपत लग जाती है, ऐसे में आपको आज हम कुछ गलतियों के बारे में ताने जा रहे हैं जिनसे आपको बचने की जरूरत होती है. 

1/5

अगर आप अपने स्मार्टफोन को किसी भी टूल से साफ कर रहे हैं तो ऐसा करना आपके स्मार्टफोन को बुरी तरह से डैमेज कर सकता है लेकिन अगर आपने प्रॉपर टूल्स यूज किए हैं तो इस बात की गारंटी रहती है कि आपका स्मार्टफोन डैमेज नहीं होगा बल्कि पूरी तरह से क्लीन हो जाएगा और इसमें कुछ ही मिनटों का समय लगेगा.

2/5

अगर आप कॉटन बड्स का इस्तेमाल करते हैं तो यह स्मार्टफोन क्लीनिंग का एक अच्छा तरीका साबित हो सकता है क्योंकि इससे स्मार्टफोन की नाजुक पार्ट्स पूरी तरह से सुरक्षित रहते हैं और इनमें कोई ऐतराज भी नहीं आता है.

3/5

स्मार्टफोन को वाइप करने के लिए कभी भी नॉर्मल क्लॉथ का इस्तेमाल ना करें बल्कि इसकी जगह पर माइक्रोफाइबर क्लॉथ का इस्तेमाल करें इससे स्मार्टफोन चमकने लगता है और इसकी डिस्प्ले पर किसी तरह का स्क्रैच नहीं आता है.

4/5

आपको कभी भी वोटर based क्लीनर्स का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि इनसे स्मार्टफोन के नाजुक पार्ट्स खराब हो सकते हैं और इन्हें रिपेयर कराने में आप के हजारों रुपए खर्च हो सकते हैं ऐसे में हमेशा अल्कोहल बेस्ट क्लीनर का इस्तेमाल करें.

5/5

मार्केट में आसानी से आपको स्मार्टफोन क्लीनिंग किट मिल जाता है इसकी कीमत ₹200 से लेकर ₹400 के बीच होती है ऐसे में आप ही से खरीदकर इसका इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हैं और स्मार्टफोन को सुपर क्लीन कर सकते हैं

ट्रेन्डिंग फोटोज़