Advertisement
trendingPhotos1353224
photoDetails1hindi

मीलों लंबा सफर आसान बना देंगे ये गैजेट्स, हमेशा साथ रखना है जरूरी

अगर आप आए दिन सफर करते हैं जिसमें एक से दो दिन का समय लगता है, तो आज हम आपको कुछ ऐसे गैजेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बड़े काम आ सकते हैं.

1/5

अगर आप सफर में जा रहे हैं और यह एक-दो दिन का होने वाला है तो अपने साथ एक 10000 एम ए एच क्षमता का पावर बैंक जरूर रखें. दरअसल आप इसकी मदद से अपने स्मार्टफोन को तकरीबन 2 बार फुल चार्ज कर सकते हैं और बैटरी एकदम से डिस्चार्ज होने पर यह आपके बड़े काम आ सकता है.

2/5

सोलर चार्जर रखना आपके लिए बेहद जरूरी होता है ऐसा इसलिए है क्योंकि कई बार आपको पावर सोर्स नहीं मिल पाता है. सोलर चार्जर की मदद से ना सिर्फ स्मार्टफोन बल्कि आप अपने पावर बैंक समेत कई अन्य गैजेट्स को भी आसानी से चार्ज कर सकते हैं और यह किफायती कीमत में मिल भी जाता है.

3/5

सोलर टॉर्च आजकल मार्केट में आसानी से उपलब्ध है और इन्हें आप धूप में रखकर चार्ज कर सकते हैं क्योंकि अगर आप कैंपिंग पर जा रहे हैं तो इसकी जरूरत रात के समय में पड़ेगी और यह उस दौरान आपके बड़े काम आ सकती हैं.

4/5

अगर आपने टॉर्च अपने साथ नहीं रखी है तो उसकी जगह पर आप डायनेमो टॉर्च रख सकते हैं जो हैंड पावर से चलती है. इसे खरीदना बिहारी के फायदे है और यह आकार में भी काफी छोटी हो सकती है जिससे आप इसे अपनी पॉकेट में भी रख सकते हैं.

5/5

वॉटरप्रूफ स्माटफोन कवर आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है क्योंकि अगर आप कैंपिंग कर रहे हैं तो उस दौरान बारिश या पानी में जाने की वजह से स्मार्टफोन खराब हो सकता है लेकिन वॉटरप्रूफ कवर आपके स्मार्टफोन को खराब होने से बचाता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़