WhatsApp से भरें बिजली का बिल! बस सेव कर लें ये टोल फ्री नंबर, बिल आते ही बज उठेगी घंटी
Advertisement

WhatsApp से भरें बिजली का बिल! बस सेव कर लें ये टोल फ्री नंबर, बिल आते ही बज उठेगी घंटी

electricity bill payment by whatsapp: बिजली उपभोक्ता वॉट्सएप के जरिए अपने बिजली के बिल का पेमेंट कर सकेंगे. इस पहल से बिजली का बिल पेमेंट करना आसान हो जाएगा और लाइन में खड़े होने के झंझट से मुक्ति मिल जाएगी.

WhatsApp से भरें बिजली का बिल! बस सेव कर लें ये टोल फ्री नंबर, बिल आते ही बज उठेगी घंटी

ऑनलाइन पेमेंट का चलन बढ़ गया है. इसको देखते हुए कई कंपनिया बिल पेमेंट के कई मोड्स दे रहे हैं. मध्य प्रदेश में अब बिजली उपभोक्ता वॉट्सएप के जरिए अपने बिजली के बिल का पेमेंट कर सकेंगे. इस पहल से बिजली का बिल पेमेंट करना आसान हो जाएगा और लाइन में खड़े होने के झंझट से मुक्ति मिल जाएगी. बता दें, यह पेमेंट सबसे सुरक्षित है और सबसे आसान है. आइए जानते हैं कैसे...

वॉट्सएप पे से होगा पेमेंट

न्यूज रिपोर्ट्स की मानें तो मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि डिजिटल पेमेंट को आगे बढ़ाने के लिए हमने एक कदम आगे बढ़ाया है. बिजली के बिल के भुगतान के लिए बहुत सारे विकल्प हैं. इस कड़ी में वॉट्सएप-पे को भी जोड़ दिया गया है. 

वॉट्सएप-पे फीचर से आसानी से बिजली के बिल का भुगतान किया जा सकता है. यूजर वॉट्सएप अकाउंट का उपयोग करके अपने बैंक अकाउंट को इससे जोड़ सकते हैं. अगर वॉट्सएप पे की सुविधा उनके पास नहीं है तो गूगल-पे, फोन-पे या पेटीएम से UPI पेमेंट कर सकते हैं. 

कैसे करना होगा पेमेंट

नई सुविधा का उपयोग करने के लिए यूजर को अपने फोन में कंपनी के टोल फ्री नंबर 07552551222 को सेव करना होगा और वॉट्सएप के जरिए वो चैट कर सकते हैं. 

यहां आप व्यू एंड पे बिल विकल्प का उपयोग करके अपने भुगतान को पूरा करने के निर्देशों के साथ एक संकेत प्राप्त करेंगे. भुगतान पूरा होने के बाद, आपको एक पुष्टिकरण संदेश प्राप्त होगा. आप पोर्टल.mpcz.in पर जाकर या 1912 पर कॉल करके अथवा अपने नजदीकी बिजली वितरण केंद्र से संपर्क करके इस विषय में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

Trending news