Smartphone से चलेगा ये धांसू Water Heater ! भूल जाएंगे बिजली बिल की टेंशन
Advertisement

Smartphone से चलेगा ये धांसू Water Heater ! भूल जाएंगे बिजली बिल की टेंशन

Water Heating: सर्दियों के दिनों में ये हीटिंग सॉल्यूशन आपके बड़े काम आने वाला है, सबसे जरूरी बात ये है कि आप इसे अपने स्मार्टफोन से एक्सेस कर सकते हैं और ये ही इसकी सबसे बड़ी खासियत है. 

Smartphone से चलेगा ये धांसू Water Heater ! भूल जाएंगे बिजली बिल की टेंशन

Smart Orient Water Heater: आपने वाटर हीटर तो बहुत देखे होंगे लेकिन शायद ही ऐसा वॉटर हिटर देखा हो तो सीधा आपके मोबाइल से चलता है. वाटर हीटर के साथ सबसे बड़ी समस्या होती है कि वह बिजली बिल को काफी बढ़ा देते हैं ऐसे में पैसे बचाने के लिए लोग immersion rod का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसा वॉटर हिटर बताएंगे जो बिजली की खपत भी कम कर देता है, साथ ही उसे आप मोबाइल के जरिए ही चालू या बंद कर सकते हैं. दिग्गज कंपनी ओरिएंट इलेक्ट्रिक ने कुछ समय पहले ही मार्केट में Aquator IoT लॉन्च किया है. 

इस वाटर हीटर की सबसे बड़ी खासियतों में से एक है कि आप इसे दुनिया के किसी भी कोने से ऑपरेट कर सकते हैं. इसे इस तरह डिजाइन किया गया है कि आपको वाटर हीटर ऑन/ऑफ करने या देखभाल करने की कोई जरूरत ना हो. कंपनी के Smart Orient ऐप के जरिए आप अपना या अपने परिवार के लोगों का नहाने का शेड्यूल और टेंपरेचर सेट कर सकते हैं. साथ ही अगर आप वाटर हीटर बंद करना भूल गए हैं तो आप यह काम दूर बैठकर अपने स्मार्टफोन से ही कर सकते हैं.

इतना ही नहीं इस वॉटर हीटर में कई शानदार फीचर्स भी दिए गए हैं. इसमें सॉफ्ट टच कंट्रोल बटन मिलते हैं जिनके जरिए आप टेंपरेचर कम या ज्यादा कर सकते हैं. इसके अलावा एक एलईडी डिस्प्ले मिलता है जिसमें आप टेंपरेचर को लगातार देख सकते हैं. यह 6 लीटर से 25 लीटर तक के 4 साइज में आता है. इसमें अल्ट्रा डायमंड ग्लासलाइन टैंक है. यह टैंक को टिकाऊ बनाता है और कठोर पानी या पानी की अन्य अशुद्धियों से होने वाले नुकसान को रोकता है. यह सामान्य स्टेनलेस स्टील टैंक की तुलना में 40% अधिक टिकाऊ है.

कम करेगा बिजली की खपत

इसमें एक ECO Mode दिया गया है जिसके जरिए बिजली की खपत कम हो जाती है और दूसरा स्मार्ट मोड है जो कि पानी को तेजी से गर्म करता है और लंबे समय तक गर्म रखता है. खास बात है कि यह BEE 5 स्टार रेटिंग के साथ आता है जो बताता है किसकी बिजली की खपत बेहद कम है.

Orient Water Heater की खासियत

- IoT इनेबल होने के चलते कहीं से भी ऑपरेट करने की सुविधा

- ईको मोड के साथ बिजली की बचत करता है. 

- स्मार्ट मोड के साथ समय की बचत होती है जो हाई टेंप्रेचर को डिफ़ॉल्ट के रूप में सेट करता है

- डिजिटल डिस्प्ले के साथ टेंप्रेचर इंडिकेटर 

- सॉफ्ट टच कंट्रोल के साथ आसान ऑपरेशन

- रंग बदलने वाली स्मार्ट एलईडी के साथ पावर और हीटिंग इंडिकेशन

- अल्ट्रा-डायमंड ग्लासलाइन टैंक के साथ 40% लंबा टैंक लाइपस्पैन

-  IPX4 हाई-स्ट्रेंथ पॉलीमर बॉडी के साथ शॉक-प्रूफ और स्प्लैश-प्रूफ

- मोटे PUF इंसुलेशन के साथ 10% ज्यादा देर तक हीट रिटेंशन

- वारंटी: टैंक पर 7 वर्ष, हीटिंग एलीमेंट पर 4 वर्ष, उत्पाद पर 2 वर्ष

Trending news