Payment Apps करते हैं इस्तेमाल तो जान लें इनकी डेली लिमिट, ट्रांजैक्शन हो सकते हैं Block
Advertisement
trendingNow11687870

Payment Apps करते हैं इस्तेमाल तो जान लें इनकी डेली लिमिट, ट्रांजैक्शन हो सकते हैं Block

Online Payment: ऑनलाइन पेमेंट ऐप्स से आप लगातार ट्रांजैक्शन नहीं कर सकते हैं, इसकी लिमिट फिक्स है और आप उससे ऊपर जाते हैं तो आपका ट्रांजैक्शन रोक दिया जाता है.  

Payment Apps करते हैं इस्तेमाल तो जान लें इनकी डेली लिमिट, ट्रांजैक्शन हो सकते हैं Block

Payment Apps: अगर आप बिना जाने समझे अपने ऑनलाइन पेमेंट ऐप से ट्रांजैक्शन कर रहे हैं तो आपको पता होना चाहिए कि कुछ पेमेंट के बाद आप का ट्रांजैक्शन बंद कर दिया जाएगा. दरअसल ऑनलाइन पेमेंट ऐप्स से पेमेंट करने के लिए एक लिमिट तय की जाती है जो अलग-अलग ऐप्स के हिसाब से अलग-अलग होती है. अगर आप यह लिमिट पार कर जाते हैं तो फिर आप 1 दिन तक ट्रांजैक्शन नहीं कर पाते हैं और अगले दिन आपके ट्रांजैक्शन फिर से शुरू कर दिए जाते हैं. अगर आप भी कई पेमेंट ऐप्स इस्तेमाल कर रहे हैं तो आज हम आपको हर आपकी डेली ट्रांजैक्शन लिमिट के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपके ट्रांजैक्शन बंद ना हो.

Paytm: सबसे पहले हम आपको पेटीएम के बारे में बताने जा रहे हैं जो तब से चर्चा में आए हैं जब से भारत में नोटबंदी हुई थी और तब से लेकर अब तक करोड़ों यूजर्स ने इसका इस्तेमाल किया है. आप इस ऐप के जरिए दिन भर में ₹100000 ट्रांसफर कर सकते हैं. इतना ही नहीं हर 1 घंटे में ₹20000 भेज सकते हैं. इस ऐप की बदौलत आप दिनभर में 20 ट्रांजैक्शन या फिर 1 घंटे में 5 ट्रांजैक्शन कर सकते हैं.

Google Pay: गूगल पे भी एक पुराना मनी ट्रांसफर एप है जो काफी आसान है क्योंकि बहुत सारे यूजर्स रेगुलर बेसिस पर इसका इस्तेमाल करते हैं आपको बता दें कि नाम दिनभर में इस ऐप के जरिए 10 ट्रांजैक्शन ही कर सकते हैं. इस ऐप की मदद से आप मैक्सिमम ₹100000 भेज सकते हैं.

Amazon Pay: अमेजॉन पे की बात करें तो यूजर्स किस ऐप की मदद से ₹100000 से ज्यादा ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे.

PhonePay: फोन पे भी एक बेहद ही पॉपुलर ऐप है जिसकी बदौलत आप पूरे दिन में ₹100000 किसी को भी भेज सकते हैं या फिर आप 1 घंटे में ₹20000 का ट्रांजैक्शन कर सकते हैं. इस ऐप में भी आप दिनभर में 20 ट्रांजैक्शन कर सकते हैं और 1 घंटे में आपको सिर्फ 5 ट्रांजैक्शन करने की ही छूट होती है.

Trending news