DTH रिचार्ज करते हैं तो हो जाएं सावधान! अचानक महिला के अकाउंट से कट गए 81 हजार रुपये; जानिए कैसे
Advertisement

DTH रिचार्ज करते हैं तो हो जाएं सावधान! अचानक महिला के अकाउंट से कट गए 81 हजार रुपये; जानिए कैसे

मुंबई की एक महिला अपने सेट-टॉप-बॉक्स को ऑनलाइन रिचार्ज करने की कोशिश कर रही थी, तभी उसे भुगतान में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ा. मदद पाने के लिए, उसने इंटरनेट पर अपने डीटीएच सेवा प्रदाता के ग्राहक सहायता नंबर की खोज की और एक हेल्पलाइन नंबर पाया. 

DTH रिचार्ज करते हैं तो हो जाएं सावधान! अचानक महिला के अकाउंट से कट गए 81 हजार रुपये; जानिए कैसे

ऑनलाइन फ्रॉड के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. एक नया मामला सामने आया है, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है. मुंबई की एक महिला अपने सेट-टॉप-बॉक्स को ऑनलाइन रिचार्ज करने की कोशिश कर रही थी, तभी उसे भुगतान में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ा. मदद पाने के लिए, उसने इंटरनेट पर अपने डीटीएच सेवा प्रदाता के ग्राहक सहायता नंबर की खोज की और एक हेल्पलाइन नंबर पाया. जैसे ही कॉल किया और कस्टमर केयर एक्सिक्यूटिव से बात की, उसके बैंक अकाउंट से लगभग 81,000 रुपये चोरी हो गए.

क्या है मामला

नए मामले में एक 47 वर्षीय महिला ने सेट-टॉप-बॉक्स के ऑनलाइन रिचार्ज के साथ एक समस्या को हल करना चाहती थी. उसने 5 मार्च को रिचार्ज के लिए 931 रुपये का ऑनलाइन भुगतान किया और डीटीएच सेवा के फिर से शुरू होने का इंतजार कर रही थी. हालांकि, रिचार्ज के बाद भी, उसे रिचार्ज कंफर्मेशन मैसेज प्राप्त नहीं हुआ, न ही उसके सेट-टॉप-बॉक्स बैलेंस को अपडेट किया गया.

कॉल आया और हो गया बवाल

परेशानी को हल करने के लिए महिला ने कस्टमर केयर सपोर्ट नंबर ऑनलाइन सर्च और एक हेल्पलाइन नंबर मिला. उसने कॉल करने की कोशिश की लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. अगले ही दिन उसे एक अननोन का फोन आया, जिसने खुद को कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव के रूप में पेश किया और मदद की पेशकश की.

81 हजार का लगा चूना

महिला ने सही व्यक्ति समझकर अपनी समस्या को बता दिया. फिर उसे अपने फोन पर रिमोट एक्सेस एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए कहा. महिला ने परिचय का पालन किया लेकिन जैसे ही उसने रिमोट एक्सेस एप्लिकेशन को सक्षम किया, उसे ओटीपी मिलने लगे और बाद में अनधिकृत लेनदेन के लिए संदेश प्राप्त हुए. महिला को कुल मिलाकर करीब 81 हजार रुपये का नुकसान हुआ.

ठगी का खुलासा होने के बाद महिला थाने पहुंची और शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने मामला दर्ज किया और जांच शुरू कर दी है.

Trending news