शख्स के अकाउंट से अचानक उड़ गए 15 लाख रुपये; स्टेशन पहुंचकर बोला- प्लीज सर, वापिस पैसे दिला दो...
Advertisement

शख्स के अकाउंट से अचानक उड़ गए 15 लाख रुपये; स्टेशन पहुंचकर बोला- प्लीज सर, वापिस पैसे दिला दो...

Online Fraud: कर्नाटक के एक व्यक्ति को एक अज्ञात व्यक्ति से मिले लिंक पर क्लिक करने के बाद लगभग 15 लाख रुपये का नुकसान हुआ. सामने वाले ने उसे नौकरी दिलाने का वादा किया था. 

 

शख्स के अकाउंट से अचानक उड़ गए 15 लाख रुपये; स्टेशन पहुंचकर बोला- प्लीज सर, वापिस पैसे दिला दो...

Online Fraud के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पैसा चुराने के लिए स्कैमर्स नए-नए तरीके ढूंढ रहे हैं. स्कैमर्स मोबाइल स्क्रीन के पीछे जानकर लोगों को सीधे उनके बैंक खाते से पैसे चुराने के नए तरीके खोज रहे हैं. जालसाज उन मासूम लोगों का फायदा उठा रहे हैं जो आर्थिक मदद मांगने के चक्कर में इनके झांसे में आ जाते हैं. कर्नाटक के एक व्यक्ति को एक अज्ञात व्यक्ति से मिले लिंक पर क्लिक करने के बाद लगभग 15 लाख रुपये का नुकसान हुआ. सामने वाले ने उसे नौकरी दिलाने का वादा किया था. 

क्या है मामला

न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, 4 मार्च को कर्नाटक के मंगलुरु में रहने वाले व्यक्ति को एक अज्ञात नंबर से नौकरी लेकर एक मैसेज मिला. नौकरी के बारे में जानने के लिए पीड़ित ने कॉल किया, जहां उससे टेलीग्राम डाउनलोड करने को कहा गया. जालसाज ने उसे और पैसा लगाने और निवेश किए गए पैसे को दोगुना करने के बहाने तीन काम पूरे करने का झांसा दिया. 

पहले लिया भरोसे में

शिकायत में पीड़ित ने बताया कि उसे शुरू में 150 रुपये और बाद में 2 हजार रुपये देने के लिए कहा गया. बाद में उसको पूरे 2,800 रुपये वापिस कर दिए गए. इससे जालसाज पीड़ित को विश्वास दिलाने में कामयाब हो गया. बाद में उसे एक लिंक भेजकर पीड़ित को उसके नाम पर अपना खाता बनाने और उसी के माध्यम से पैसे भेजने का निर्देश दिया.

उसके बाद लगाया 15 लाख का चूना

उसके बाद बिना कोई शक के पीड़ित ने लिंक पर क्लिक किया और स्कैमर्स द्वारा सारी जानकारी दे दी गई. लिंक पर क्लिक करने के बाद, पीड़ित ने आरोप लगाया कि उसने 4 से 8 मार्च के बीच कई बार विभिन्न बैंक खातों से 15.34 लाख रुपये खो दिए.

अकाउंट से पैसा उड़ते ही उसको ठगी का एहसास हो गया. वो तुरंत थाने पहुंचा और मामला दर्द कराया. मामले की जांच चल रही है, लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि धोखाधड़ी के ऐसे मामले कोई नए नहीं हैं. पहले भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news