Nothing Phone यूजर्स वर्चुअल असिस्टेंट की तरह इस्तेमाल कर पाएंगे ChatGPT, करना होगा यह काम
Advertisement
trendingNow12087651

Nothing Phone यूजर्स वर्चुअल असिस्टेंट की तरह इस्तेमाल कर पाएंगे ChatGPT, करना होगा यह काम

Nothing Phone Open AI: नथिंग फोन यूजर्स के लिए अच्छी खबर है. अब यूजर्स  OpenAI के ChatGPT को सीधे अपने होम स्क्रीन से वर्चुअल असिस्टेंट के रूप में इस्तेमाल कर सकेंगे. आइए आपको बातते हैं इसके लिए आपको क्या करना होगा. 

Nothing Phone

Nothing Phone यूजर्स के लिए अच्छी खबर है. अब यूजर्स  OpenAI के ChatGPT को सीधे अपने होम स्क्रीन से वर्चुअल असिस्टेंट के रूप में इस्तेमाल कर सकेंगे. कंपनी के सीईओ कार्ल पेई ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर घोषणा की है कि  यह जेनरेटिव एआई-बेस्ड चैटबॉट अब नथिंग OS पर एक क्विक सेटिंग्स विजेट के रूप में उपलब्ध होगा, जिससे यूजर्स के लिए AI बॉट तक पहुंचना आसान हो जाएगा. 

पेई ने कहा कि यूजर्स को Google Play Store से अपने नथिंग फोन पर ChatGPT ऐप इंस्टॉल करना होगा और कम से कम एक बार वॉयस चैट फीचर का इस्तेमाल करना होगा.

यह कैसे काम करेगा

1. सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से ऑफिशियल ChatGPT ऐप डाउनलोड करें.
2. इसके बाद ऐप खोलें और अपने अकाउंट में लॉगिन करें. यह सुनिश्चित करें कि आपने कम से कम एक बार वॉयस चैट फीचर का इस्तेमाल किया हो.
3. क्विक सेटिंग्स पैनल का इस्तेमाल करके ChatGPT ऐप को विजेट के रूप में जोड़ें.
4. होम स्क्रीन पर ChatGPT शॉर्टकट पर टैप करके इसे वर्चुअल असिस्टेंट के रूप में इस्तेमाल करें.

ChatGPT ने पिछले साल सितंबर में एक अपडेट में वॉयस चैट फीचर जोड़ा था. तब AI स्टार्टअप ने कहा था कि चैटजीपीटी यूजर्स के सवालों का जवाब पांच अलग-अलग आवाजों में दे पाएगा, जिन्हें यूजर की पसंद के आधार पर चुना जा सकता है. ओपनएआई ने कहा था कि वॉयस बनाने के लिए प्रोफेशनल वॉयस ऐक्टर्स की मदद ली थी और बोले गए शब्दों को टेक्स्ट में ट्रांसक्राइब करने के लिए कंपनी के अपने Whisper स्पीच रिकॉग्निशन सिस्टम का भी इस्तेमाल किया.

इस बीच, नथिंग 27 फरवरी, 2024 को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2024 में अपना मिड-रेंज Nothing Phone (2a) स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. कुछ लीक खबरों के मुताबिक Nothing Phone (2a) 7200 SoC द्वारा संचालित हो सकता है और इसे 8GB RAM और 128GB स्टोरेज के साथ लाया जा सकता है.

Trending news