हड़कंप मचाने आ रहा 'आर-पार' दिखने वाला 5G Smartphone, डिजाइन मस्त और फीचर्स जबरदस्त; जानिए सबकुछ
Advertisement

हड़कंप मचाने आ रहा 'आर-पार' दिखने वाला 5G Smartphone, डिजाइन मस्त और फीचर्स जबरदस्त; जानिए सबकुछ

जल्द ही भारत में Nothing Phone (1)  धमाल मचाने आ रहा है. सबसे खास इसका डिजाइन है. इसका बैक ट्रांसपेरेंट है और फीचर्स भी जबरदस्त हैं. अगर आप गजब डिजाइन वाला फोन तलाश कर रहे हैं तो यह आपके लिए बेस्ट साबित हो सकता है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

 

हड़कंप मचाने आ रहा 'आर-पार' दिखने वाला 5G Smartphone, डिजाइन मस्त और फीचर्स जबरदस्त; जानिए सबकुछ

अगर आप स्मार्टफोन्स के लिए क्रेजी हैं और थोड़ी बहुत जानकारी रखते हैं, तो आपने Nothing Phone (1) के बारे में तो सुना ही होगा. स्मार्टफोन के बारे में अभी तक कुछ भी नहीं बताया गया है, लेकिन हम पहले से ही जानते हैं कि इसका बैक ट्रांसपेरेंट है और एक स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ आने वाला है. लॉन्च को लेकर अभी थोड़ा समय है. लेकिन Nothing Phone (1) को सिंगापुर की आईएमडीए प्रमाणन वेबसाइट द्वारा प्रमाणित किया गया है.

Nothing Phone (1) होगा 5G Smartphone

Nothing Phone (1) की कथित IMDA लिस्टिंग को सबसे पहले टिपस्टर मुकुल शर्मा (@Stufflistings) ने ट्विटर पर शेयर किया था. यह सुझाव देता है कि आगामी स्मार्टफोन मॉडल नंबर A063 ले जाएगा. लिस्टिंग से यह भी पता चलता है कि यह एक 5G मोबाइल फोन है और यह ब्लूटूथ, वाईफाई और एनएफसी फंक्शनलिटी के साथ आता है.

भारत में जल्द होगा लॉन्च

एक अन्य ट्वीट में, शर्मा ने पुष्टि की कि Nothing Phone (1) वर्तमान में कई एशियाई देशों में निजी परीक्षण के चरण में है, जिसमें इंडोनेशिया, भारत और मलेशिया शामिल हैं, लेकिन यह इन्हीं तक सीमित नहीं है. विशेष रूप से, स्मार्टफोन को मई में भारत में अंतिम परीक्षण चरण में होने की सूचना मिली थी, इसलिए यह संभव है कि हैंडसेट को दुनिया के बाकी हिस्सों से पहले भारत में लॉन्च किया जाएगा.

फोन होगा पतला

जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, नथिंग फोन (1) एक ट्रांसपेरेंट बैक और एक एल्यूमीनियम फ्रेम को सपोर्ट करेगा. जिसका अर्थ है कि इसमें एक पतला निचला बेजल होगा. 

Nothing Phone (1) में क्या होगा खास?

फोन स्नैपड्रैगन चिपसेट से पावर लेगा. हालांकि, उम्मीद की जा रही है स्नैपड्रैगन 7 Gen 1 Soc होगा. सॉफ्टवेयर के मोर्चे पर, Nothing Phone (1) एंड्रॉइड 12 पर आधारित इन-हाउस नथिंग ओएस चलाएगा. इसके अलावा, स्मार्टफोन को 3 साल का ओएस अपडेट और 4 साल का सुरक्षा अपडेट मिलेगा, जो अच्छा है लेकिन सबसे अच्छा नहीं है. अभी तक स्मार्टफोन के अन्य तकनीकी स्पेक्स के बारे में कोई जानकारी नहीं है. पिछली रिपोर्टों के अनुसार, नथिंग फोन (1) 21 जुलाई को लॉन्च होगा.

Trending news