BSNL को टक्कर देने के लिए Mukesh Ambani ने उतारा ये प्लान, कम कीमत में मिल रहा हाई स्पीड इंटरनेट
Advertisement
trendingNow12351199

BSNL को टक्कर देने के लिए Mukesh Ambani ने उतारा ये प्लान, कम कीमत में मिल रहा हाई स्पीड इंटरनेट

Reliance Jio Plan: जियो एक प्राइवेट कंपनी जिसके मालिक देश के जाने-माने बिजनेसमैन और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक Mukesh Ambani हैं. वहीं, BSNL एक सरकारी टेलीकॉम कंपनी है, जो अपने किफायती और सस्ते टैरिफ प्लान्स के लिए जानी जाती है. 

BSNL को टक्कर देने के लिए Mukesh Ambani ने उतारा ये प्लान, कम कीमत में मिल रहा हाई स्पीड इंटरनेट

Reliance Jio New Plan: रिलायंस जियो और बीएसएनएल दोनों ही देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनी है. जियो एक प्राइवेट कंपनी जिसके मालिक देश के जाने-माने बिजनेसमैन और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक Mukesh Ambani हैं. वहीं, BSNL एक सरकारी टेलीकॉम कंपनी है, जो अपने किफायती और सस्ते टैरिफ प्लान्स के लिए जानी जाती है. Reliance Jio हाल ही में चर्चा में रही क्योंकि कुछ दिनों पहले ही कंपनी ने अपने टैरिफ प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है. कंपनी ने अपने रिचार्ज प्लान महंगे कर दिए. आज हम आपको इन दोनों कंपनियों के एक ब्रॉडबैंड प्लान के बारे में बताएंगे जो 399 रुपये में आता है. सेम प्राइस होने के बाद कौन सी कंपनी ज्यादा बेनिफिट्स देती है. 

BSNL Rs 399 Broadband Plan

सबसे पहले बीएसएनएल के 399 रुपये वाले प्लान की बात कर लेते हैं. इस प्लान में यूजर को 30 Mbps की स्पीड दी जाती है. यूजर को 1TB मतलब कि 1000GB डेटा मिलता है. इसके बाद स्पीड घटकर 4 Mbps हो जाती है. ये प्लान कॉमर्शियल कस्टमर्स के लिए नहीं है. ये प्लान ज्यादातर ग्रामीण इलाकों में इस्तेमाल किया जाता है. इस प्लान में फिक्सड-लाइन वॉयस कॉलिंग कनेक्शन भी दिया जाता है. इस प्लान को घर में लगवाया जा सकता है. अगर आपके एरिया में बीएसएनएल का नेटवर्क अच्छा है तो आप इस प्लान को ले सकते हैं. 

यह भी पढें - Jio यूजर्स के लिए Mukesh Ambani ने खोला 5G इंटरनेट का खजाना, अब कम कीमत में दबाकर चलाइए नेट

Reliance Jio Rs 399 Broadband Plan

इसके बाद रिलायंस जियो के 399 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान की बात कर लेते हैं. इस प्लान में भी बीएसएनएल की तरह ही यूजर को 30 Mbps की स्पीड मिलती है. लेकिन, इसमें बीएसएनएल के मुकाबले ज्यादा डेटा दिया जाता है. इसमें यूजर को 3.3 TB डेटा मिलता है. डेटा के मामले में जियो का ये प्लान बीएसएनएल से काफी बेहतर है. इसमें यूजर को तीन गुने से भी ज्यादा डेटा मिलता है. नेटवर्क कनेक्टिविटी के मामले में भी रिलायंस जियो काफी अच्छा है. 

यह भी पढें - Jio के सबसे पॉपुलर प्लान को Mukesh Ambani ने दोबारा किया लॉन्च, यूजर्स को दिया ये बड़ा गिफ्ट

कौन सा प्लान लें? 

दोनों ही प्लान एक ही कीमत पर आते हैं. लेकिन, जियो में ज्यादा डेटा मिलता है और सर्विसिस के लिहाज से भी जियो काफी अच्छा है. अगर आपको ज्यादा डेटा चाहिए तो जियो का प्लान आपके लिए सही साबित हो सकता है. 

Trending news