Lok Sabha Elections 2024: Tinder ने पहली बार डेटिंग करने आए यूजर्स से की ऐसी अपील
Advertisement
trendingNow12210808

Lok Sabha Elections 2024: Tinder ने पहली बार डेटिंग करने आए यूजर्स से की ऐसी अपील

Lok Sabha Elections के पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है. ऐसे में डेटिंग प्लेटफॉर्म टिंडर ने यूजर्स से अनोखी अपील की है. वो पहली बार डेट करने वालों को पहली बार मतदाता बनने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है. 

 

Lok Sabha Elections 2024: Tinder ने पहली बार डेटिंग करने आए यूजर्स से की ऐसी अपील

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है. पहले चरण में आज 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 102 संसदीय सीटों पर वोटिंग हो रही है. बता दें, पिछले आम चुनाव में UPA ने इन 102 सीटों में से 45 और एनडीए ने 41 सीटें जीती थीं. ऐसे में डेटिंग प्लेटफॉर्म टिंडर ने यूजर्स से अनोखी अपील की है. वो पहली बार डेट करने वालों को पहली बार मतदाता बनने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है. 

टिंडर ने शुरू किया अवेयरनेस कैम्पेन

उन्होंने एक अवेयरनेस कैम्पेन लॉन्च किया है, जिसका नाम 'हर एक वोट मायने रखता है' है. उन्होंने भारत में यह कैम्पेन शुरू किया है. यूथ मीडिया ऑर्गेनाइजेशन युवा और मार्क यॉर प्रेजेंस से पार्टनरशिप के साथ उन्होंने इस अभियान की शुरुआत की है. इससे वो 20 मिलियन से ज्यादा यूथ, जो पहली बार वोट करेंगे. उनको टारगेट कर रहा है. इस कैम्पेन की मदद से पिछले साल भारत में टिंडर पर 'मतदान' शब्द का उल्लेख 3 गुना से अधिक बढ़ गया है.

टिंडर ने लॉन्च किए वोटिंग स्टीकर्स

कैम्पेन के अलावा कंपनी ने ऐप पर वोटिंग स्टीकर्स भी पेश किए हैं. जिन्होंने वोट किया है, वो अपनी डिस्प्ले पिक्चर के साथ 'फर्स्ट टाइम वोटर', और 'आई वोटिड' स्टीकर लगा सकते हैं. टिंडर इंडिया के कम्यूनिकेशन डायरेक्टर अहाना धर का कहना है कि टिंडरपर ज्यादा यूजर 18 से 15 साल के हैं और युवाओं और फर्स्ट टाइम वोटर्स को वोटिंग करने के लिए प्रोत्साहित करने का यह शानदार अवसर है.

टिंडर पर प्रोफाइल पर कैसे एड करें स्टीकर?

टिंडर यूजर्स को अपने प्रोफाइल पर स्टिकर लगाने का ऑप्शन मिलता है. ये स्टिकर उन्हें टिंडर ऐप के अंदर ही मिलने वाले नोटिफिकेशन को दबाकर मिलते हैं. आप किसी दूसरे यूजर के प्रोफाइल पर लगे स्टिकर को देखकर भी अपने स्टिकर बदल सकते हैं. ध्यान देने वाली बात ये है कि ये स्टिकर सिर्फ टिंडर ऐप के अंदर ही दिखते हैं और इन्हें लगाने का सिर्फ एक ही तरीका है.

Trending news