स्मार्टफोन की तरफ फिंगरप्रिंट से खुलेगा आपका लैपटॉप, ये सस्ता डिवाइस लगाते ही बन जाएगा एकदम हाईटेक
Advertisement

स्मार्टफोन की तरफ फिंगरप्रिंट से खुलेगा आपका लैपटॉप, ये सस्ता डिवाइस लगाते ही बन जाएगा एकदम हाईटेक

Laptop Scanner: अगर आप अपने लैपटॉप की सेफ्टी को नेक्स्ट लेवल पर ले जाना चाहते हैं तो मार्केट में आपके लिए एक तगड़ा डिवाइस आ गया है जिसे लैपटॉप में लगाने के बाद आपका डिवाइस फिंगरप्रिंट स्कैनर करने के बाद ही ओपन होगा.

स्मार्टफोन की तरफ फिंगरप्रिंट से खुलेगा आपका लैपटॉप, ये सस्ता डिवाइस लगाते ही बन जाएगा एकदम हाईटेक

Finger Print Scanner: आजकल ज्यादातर स्मार्टफोन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ ही आ रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप इसकी सेफ्टी को बेहतरीन बना सकते हैं. आपको बस अपनी फिंगरटिप स्मार्टफोन के स्कैनर पर रखनी होती इसके बाद बस कुछ ही सेकंड में स्मार्टफोन अनलॉक हो जाता है. क्या आप जानते हैं कि लैपटॉप को भी फिंगरप्रिंट की बदौलत लॉक किया जा सकता है और ओपन किया जा सकता है. अगर आप इसके बारे में नहीं जानते हैं तो मार्केट में एक नया और सस्ता डिवाइस आ गया है जिसकी बदौलत ऐसा करना संभव है.

कौन सा है ये डिवाइस

जिस डिवाइस की हम बात कर रहे हैं उसका नाम Secure Eye SK-100 USB Fingerprint Reader है, यह अमेजन पर 2699 रुपए की कीमत में उपलब्ध है. इस्तेमाल करना भी बेहद आसान है और यह आप की फिंगर टिप के 360 डिग्री पर स्कैनिंग करता है ऐसे में आप जल्दबाजी में भी अपनी फिंगर की बदौलत लैपटॉप को खोलना चाहते हैं तो यह काम करता है. बस आपको लैपटॉप में एक बार छोटी सेटिंग करनी पड़ती है उसके बाद यह काम करने लगता है या डिवाइस लैपटॉप में ही फिट हो जाता है और किसी को पता चले बगैर आप इसे इस्तेमाल भी कर सकते हैं. सुरक्षा के नजरिए से यह डिवाइस बेहद ही कारगर है और आप जब चाहे तब उसका इस्तेमाल कर सकते हैं. यह बायोमैट्रिक स्कैनर की तरह भी काम करता है. अब आप जब चाहे तब इसे खरीद कर इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हैं और अपने पुराने से पुराने लैपटॉप को हाईटेक बना सकते हैं.

को इस डिवाइस को अपने लैपटॉप में लगाना है उसके बाद कुछ बेहद ही मामूली सी सेटिंग कर देनी है जो इस डिवाइस को सपोर्टेड बनाती हैं. एक बार आप यह मामूली सी सेटिंग कर देते हैं उसके बाद जब भी आप लैपटॉप को चाहे तो स्केनर की बदौलत एक्टिवेट कर सकते हैं और इसे लॉक भी कर सकते हैं. एक बेहद ही कारगर डिवाइस है जिसका इस्तेमाल मार्केट में तेजी से बढ़ रहा है.

Trending news