Jio vs VI vs BSNL: 200 रुपये में किसका प्लान है बेस्ट, कौन दे रहा ज्यादा बेनिफिट्स
Advertisement
trendingNow12346083

Jio vs VI vs BSNL: 200 रुपये में किसका प्लान है बेस्ट, कौन दे रहा ज्यादा बेनिफिट्स

Cheapest Prepaid Plan: बीते दिनों रिलायंस जिओ में अपने रिचार्ज प्लान्स के रेट्स बढ़ा दिए थे. इसी की देखा-दूनी टेलीकॉम कंपनियां वोडाफोन-आइडिया ने भी अपने रिचार्ज प्लांस की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी थी. आइए आपको बताते हैं कि कौन सी कंपनी 200 रुपये में सबसे किफायती प्लान ऑफर करती है. 

Jio vs VI vs BSNL: 200 रुपये में किसका प्लान है बेस्ट, कौन दे रहा ज्यादा बेनिफिट्स

हाल ही में प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों ने अपने टैरिफ प्लान्स की कीमतों में इजाफक कर दिया था. बीते 3 जुलाई को बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जिओ में अपने रिचार्ज प्लान्स के रेट्स बढ़ा दिए थे. इसी की देखा-दूनी टेलीकॉम कंपनियां वोडाफोन-आइडिया ने भी अपने रिचार्ज प्लांस की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी थी. बढ़ी हुई कीमतों से परेशान होकर लोगों ने आलेचना शुरू कर दी. सोशल मीडिया पर Boycottjio, bsnl ki ghar vapsi जैसे हैशटैग ट्रेंड करने लगे. लोगों ने सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल की ओर रुक किया और अपना नंबर पोर्ट करने की बात करने लगे. 

BSNL की बात करें तो यह एक सरकारी टेलीकॉम कंपनी है, जो अपने सस्ते टैरिफ प्लान्स के लिए जानी जाती है. यह कंपनी यूजर्स को किफायती दरों पर रिचार्ज प्लान्स ऑफर करती है. आज हम आपको बताते हैं कि जियो, वोडाफोन-आइडिया और बीएसएनएल में कौन सी कंपनी 200 रुपये में सबसे किफायती प्लान ऑफर करती है. 

Jio का 200 रुपये में कम वाला प्लान 

जियो 200 रुपये से कम में जो प्लान उपलब्ध कराता है वो है 199 रुपये का. इस प्लान में यूजर्स को 1.5 GB रोजाना डेटा रोजाना मिलता है. यह प्लान 18 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है और इसमें अनलिमिडेट कॉलिंग और 100 SMS हर रोज मिलते हैं. इसके साथ ही इस प्लान में जियो टीवी, जिया सिनेमा और जियो क्लाउड का सब्सक्रिप्शन मिलता है. 

VI का 200 रुपये में कम वाला प्लान 

वोडाफोन-आइडिया में यूजर को 200 रुपये से कम के चार प्लान मिलते हैं. पहला प्लान 155 रुपये का है, जिसमें 20 दिनों की वैलिडिटी, 1 GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है. 179 रुपये के प्लान में 24 दिनों के लिए 1 GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है. 189 रुपये के प्लान में 26 दिनों के लिए 1 GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है. इसके अलावा 199 रुपये के प्लान में 28 दिनों के लिए 1 GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है. 

BSNL का 200 रुपये में कम वाला प्लान  

अब बात बीएसएनएल की करते हैं. इसमे 107 रुपये का प्लान 35 दिनों की वैलीडिटी के साथ आता है. इसमें 3 GB डेटा और 200 मिनट्स मिलते हैं. 108 रुपये वाला प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. इसमें अनलिमिटेड वॉइस कॉल, 1 GB डेटा रोजाना डेटा और रोजाना 500 एसएमएस मिलते हैं. इसके अलावा 147 रुपये प्लान भी काफी पॉपुलर है, जिसमें यूजर्स को 30 दिनों की वैलिडिटी और 10 GB डेटा और अनलिमिडेट कॉलिंग मिलती है. 

Trending news