iPhone यूजर्स के लिए Good News! इस तारीख से इस्तेमाल कर सकेंगे 5G सर्विस; चलेगा सिर्फ इन मॉडल्स में
Advertisement

iPhone यूजर्स के लिए Good News! इस तारीख से इस्तेमाल कर सकेंगे 5G सर्विस; चलेगा सिर्फ इन मॉडल्स में

iPhone 5G Support In India: अगर आप iPhone का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है. इस तारीख से आप 5G का इस्तेमाल कर सकेंगे. सिर्फ इन मॉडल्स पर ही चलेगा 5G. आइए देखते हैं लिस्ट...

 

iPhone यूजर्स के लिए Good News! इस तारीख से इस्तेमाल कर सकेंगे 5G सर्विस; चलेगा सिर्फ इन मॉडल्स में

आईफोन यूजर्स अलर्ट! अगर आप बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि आपके आईफोन में 5जी स्पेक्ट्रम आ रहा है तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. न्यूज यह है कि इनेबल्ड iPhones पर 5G नेटवर्क सपोर्ट जारी करने पर निर्णय लेने के लिए Apple और Airtel इस सप्ताह के अंत में बातचीत करने का प्लान बना रहा हैं. दिसंबर 2022 तक भारत में iPhones के लिए 5G अपडेट आ रहा है और यह डिवाइस पर एयरटेल के 5G सपोर्ट को सक्षम करेगा. Apple ने अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है.

द ईटी टेलीकॉम की एक रिपोर्ट के आधार पर कहा गया है कि आईफोन को 5जी नेटवर्क सपोर्ट को इनेबल करने के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट मिलेगा. पब्लिकेशन की रिपोर्ट में एक व्यक्ति ने कहा, 'Apple वर्तमान में Airtel के 5G नेटवर्क पर मुंबई और दिल्ली जैसे शहरों में अपने उपकरणों का परीक्षण कर रहा है और दिसंबर तक समर्थित iPhone मॉडल के लिए 5G का समर्थन करने वाले अपडेट को रोल आउट कर सकता है.' फिलहाल, भारत में iPhones 5G नेटवर्क को सपोर्ट नहीं करते हैं.

iPhone 5G अपडेट जल्द आ रहा है

भारत में, एयरटेल 5G नेटवर्क के गैर-स्टैंडअलोन वर्जन का उपयोग कर रहा है, जिसका अर्थ है कि नेटवर्क उपलब्ध नहीं होने पर डेटा कनेक्टिविटी 4G LTE सेवाओं पर वापस आ जाएगी. दूसरी ओर, रिलायंस जियो 5G के स्टैंडअलोन वर्जन का उपयोग करेगा और तेज 5G गति की गारंटी दे सकता है.

इन मॉडल्स पर चलेगा 5जी

Apple के iPhones भारत में 5G के स्टैंडअलोन और नॉन-स्टैंडअलोन दोनों वर्जन का समर्थन करते हैं, और इसलिए, उन्हें Jio और Airtel 5G नेटवर्क दोनों का समर्थन करने में सक्षम होना चाहिए. इसमें iPhone 12, iPhone 12 Mini, iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max, iPhone 13, iPhone 13 Mini, iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max, iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro मैक्स, और iPhone SE 3rd Gen शामिल हैं.

JIO का 5G कब आएगा?

कुछ सैमसंग और Google फ्लैगशिप के लिए भी यही मामला है, जो सभी 5G सपोर्ट अपडेट प्राप्त करने के कारण हैं. हालांकि, Realme, Xiaomi, Oppo और Vivo जैसे ब्रांडों के लगभग सभी 5G स्मार्टफोन आउट ऑफ द बॉक्स 5G के सभी वेव्स का समर्थन करते हैं. यहां तक ​​कि सैमसंग की लेटेस्ट गैलेक्सी S22 सीरीज के साथ-साथ लेटेस्ट पीढ़ी के फोल्डेबल फोन अभी एयरटेल के 5G प्लस नेटवर्क का समर्थन करते हैं. दूसरी ओर, Jio का कहना है कि उसका 5G नेटवर्क दिवाली से शुरू हो जाएगा और एक देशव्यापी मार्च 2024 तक रोलआउट उपलब्ध होने की उम्मीद है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news