Instagram पर क्रिएटर्स की बल्ले-बल्ले, ये नया फीचर दिला देगा मौज, बंपर बढ़ेंगे फॉलोअर्स
Advertisement
trendingNow12343780

Instagram पर क्रिएटर्स की बल्ले-बल्ले, ये नया फीचर दिला देगा मौज, बंपर बढ़ेंगे फॉलोअर्स

Instagram Update: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए एक नया और मजेदार फीचर लाया है. अब आप एक रील में एक नहीं बल्कि 20 म्यूजिक ट्रैक्स जोड़ सकते हैं. यानी आप अपनी पसंद के कई गानों को एक साथ मिलाकर एक शानदार रील बना सकते हैं.

Instagram पर क्रिएटर्स की बल्ले-बल्ले, ये नया फीचर दिला देगा मौज, बंपर बढ़ेंगे फॉलोअर्स

Instagram New Feature: कंटेट क्रिएटर्स के लिए एक अच्छी खबर हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए एक नया और मजेदार फीचर लाया है. अब आप एक रील में एक नहीं बल्कि 20 म्यूजिक ट्रैक्स जोड़ सकते हैं. यानी आप अपनी पसंद के कई गानों को एक साथ मिलाकर एक शानदार रील बना सकते हैं. इससे यूजर अपनी क्रिएटिविटी को और बढ़ावा दे सकते हैं. यूजर म्यूजिक के साथ-साथ टेक्स्ट, स्टिकर और वीडियो क्लिप्स को भी अच्छे से मिला सकते हैं. जब आप कई गानों को मिलाकर एक नया गाना बनाएंगे, तो वो आपका ही होगा और दूसरे लोग भी उसका इस्तेमाल कर सकेंगे. 

मल्टी-ऑडियो ट्रैक फीचर

इंस्टाग्राम ने प्लेटफॉर्म पर ही अपडेट शेयर किया और खुलासा किया कि रीलों पर मल्टी-ऑडियो ट्रैक फीचर यूजर्स को एक रील में 20 ट्रैक जोड़ने की सुविधा देगा. इसके अलावा यह इंस्टाग्राम यूजर्स को ऐप में एडिटिंग करते समय उनकी सुविधा के अनुसार स्टिकर, टेक्स्ट और क्लिप के साथ ऑडियो को लगाने की भी सुविधा देगा. 

यह भी पढें - Microsoft Windows Outage: क्या है CrowdStrike अपडेट जिसकी वजह से ठप हुआ माइक्रोसॉफ्ट विंडोज, कैसे होगा ठीक 

Instagram हेड एडम मोसेरी ने प्लेटफॉर्म पर फीचर शेयर किया और लिखा कि 'आज से, आप एक रील में 20 ऑडियो ट्रैक जोड़ सकते हैं, जिससे आपको अपने कंटेंट के साथ ज्यादा क्रिएटिव होने की स्वतंत्रता मिलेगी. आप अपने ऑडियो को इंस्टाग्राम के अंदर एडिट करते समय टेक्स्ट, स्टिकर और क्लिप के साथ लगा सकते हैं.' उन्होंने आगे कहा कि 'जब आप ऐसा करते हैं, तो आप अपना खुद का यूनिक ऑडियो मिक्स बना पाएंगे, जिसे फैंस सेव कर सकते हैं और दोबार यूज भी कर सकते हैं. इसे ट्राई करें और मुझे बताएं कि आप इस बारे में क्या सोचते हैं.' 

यह भी पढें - Microsoft Windows Outage: ठीक होने लगा माइक्रोसॉफ्ट विंडोज, कंपनी ने किया कन्फर्म, यूजर्स के लिए राहत 

क्रिएटर्स की बल्ले-बल्ले 

यह फीचर कंटेंट क्रिएटर्स को यह सुविधा देता है कि वह अपनी रील्स को अपने हिसाब से कस्टमाइज कर पाएं और उसके साथ एक्सपेरिमेंट भी कर पाएं. इससे वे अपने कंटेंट के साथ उस ट्रैक को मिक्स कर सकते हैं जो उन्हें लगता है कि ऑडियंस को पसंद आएगा. इस नए फीचर को भारतीय यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है. 

Trending news