Google का ये फीचर बताएगा कब मिलेगी सबसे सस्ती Flight Ticket, आज ही जान लें कैसे करते हैं इस्तेमाल
Advertisement

Google का ये फीचर बताएगा कब मिलेगी सबसे सस्ती Flight Ticket, आज ही जान लें कैसे करते हैं इस्तेमाल

Cheapest Flight: ये फीचर आपको सबसे सस्ते फ्लाइट टिकट दिलवाने में मददगार साबित होता है. अगर आप नए साल पर फ्लाइट से किसी डेस्टिनेशन पर जाने वाले हैं तो ये फीचर आपके लिए बड़ा मददगार साबित हो सकता है.

Google का ये फीचर बताएगा कब मिलेगी सबसे सस्ती Flight Ticket, आज ही जान लें कैसे करते हैं इस्तेमाल

Cheapest Flight: Google Flights ने कुछ समय पहले ही जोरदार फीचर को ऐड किया है, ये फीचर फ्लाइट बुकिंग के प्रोसेस को किफायती बनाएगा क्योंकि ये फीचर आपको सबसे सस्ते फ्लाइट टिकट दिलवाने में मददगार साबित होता है. अगर आप नए साल पर फ्लाइट से किसी डेस्टिनेशन पर जाने वाले हैं तो ये फीचर आपके लिए बड़ा मददगार साबित हो सकता है. इस फीचर को यूजर्स की सहूलियत के लिए तैयार किया गया है. 

क्या है खासियत 

ज्यादातर लोग जो फ्लाइट में सफर करते हैं वो कई महीने पहले से ही फ्लाइट बुक कर लेते हैं, दरअसल ऐसा करने के पीछे एक बड़ा कारण ये है कि फ्लाइट बुकिंग अगर जरूरत के समय ही की जाए तो इसका फेयर थोड़ा ज्यादा रहता है, हालांकि आपका खिन जाने या घूमने का प्लान एक महीने या दो महीने बाद का है तो आपको करंट फेयर से काफी कम कीमत चुकाकर सफर करने का मौका मिलने के चांस काफी ज्यादा बढ़ जाते हैं. ऐसे में ये नया फीचर भी आपके बड़े काम आ सकता है और आपको सही समय पर बता देगा कि कब सबसे सस्ती फ्लाइट टिकट्स मिल रही हैं. 

गूगल का ये फीचर खुद भेजेगा नोटिफिकेशन 

जानकारी के अनुसार आप अगर जानना चाहते हैं कि फ्लाइट के टिकट कब सस्ते मिल रहे हैं तो आपको इसके लिए गूगल फ्लाइट्स में मौजूद प्राइज ट्रैकिंग के ऑप्शन को इनेबल करना पड़ेगा, इसके बाद ये फीचर एक्टिव हो जाता है और जैसे ही फ्लाइट की कीमतें कम होती हैं वैसे ही ये आपको नोटिफिकेशन के जरिए अलर्ट कर देगा कि, अब फ्लाइट टिकट की कीमत कम हो चुकी है और आपके पास इसे बुक करने का अच्छा मौका है. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने गूगल अकाउंट से गूगल में साइन इन करना पड़ेगा. अगर आप एक बार आप साइन इन कर लेते हैं उसके बाद आपको गूगल कई फ्लाइट्स के ऊपर एक कलर्ड बैज मिलेगा जिसका मतलब ये है कि इस फ्लाइट का फेयर बदलेगा नहीं.

मिलेंगे सबसे सस्ते टिकट्स 

मौजूदा समय में कई ऐसे प्लेटफॉर्म्स हैं जो सस्ती फ्लाइट बुकिंग देने का दावा करते हैं लेकिन बुकिंग प्रोसेस पूरा करते-करते फ्लाइट के फेयर डिस्प्ले में दिखाई दे रहे फेयर से काफी ज्यादा हो जाते हैं, ऐसे में घूम फिरकर यात्रियों को महंगे टिकट्स ही बुक करने पड़ते हैं. अगर आप भी आए दिन फ्लाइट से सफर करते रहते हैं तो यकीन मानिए ये फीचर आपके लिए बड़े काम का साबित हो सकता है. ये आपके पैसे भी बचाएगा और आपको बार-बार फ्लाइट के फेयर चेक करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी.  

Trending news