गूगल के Gemini चैटबॉट को iPhone पर कैसे करें यूज, स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस करेगा आपका काम आसान
Advertisement
trendingNow12127496

गूगल के Gemini चैटबॉट को iPhone पर कैसे करें यूज, स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस करेगा आपका काम आसान

Google Gemini on iPhone: आईफोन यूजर्स के लिए सीरी डिफॉल्ट रूप से वर्चुअल असिस्टेंट होता है. गूगल ने आईफोन के लिए कोई डेडिकेटिड ऐप लॉन्च नहीं की है. लेकिन, यूजर्स गूगल ऐप के जरिए आईफोन पर जेमिनी चैटबॉट का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Gemini

Gemini: टेक जाइंट कंपनी गूगल ने हाल ही में अपने AI चैटबॉट बार्ड का नाम बदलकर जेमिनी कर दिया है. साथ ही कंपनी यह भी कन्फर्म किया है कि गूगल के प्रोडक्टिविटी ऐप्स में ड्यूएट एआई को भी अब जेमिनी कहा जाएगा. यूजर्स जेमिनी के एडवांस वर्जन को एक्सेस करने के लिए 20 डॉलर की फीस देकर सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं, जो कि नए चैटजीपीटी प्लस के पेड मोड के बराबर है. इस सब्सक्रिप्शन में 2TB डेटा भी शामिल है क्योंकि Google अपने बेस्ट एआई चैटबॉट को अपने Google One क्लाउड स्टोरेज के साथ जोड़ रहा है. 

गूगल का एआई चैटबॉट जेमिनी एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स पर गूगल असिस्टेंट को भी रिप्लेस कर सकता है. आपको यह जानकर खुशी होगी कि iPhone यूजर्स भी अब जेमिनी का उपयोग कर सकते हैं. हालांकि, आईफोन यूजर्स के लिए सीरी डिफॉल्ट रूप से वर्चुअल असिस्टेंट होता है. गूगल ने आईफोन के लिए कोई डेडिकेटिड ऐप लॉन्च नहीं की है. लेकिन, यूजर्स गूगल ऐप के जरिए आईफोन पर जेमिनी चैटबॉट का इस्तेमाल कर सकते हैं. यूजर्स आसानी से आईफोन पर जेमिनी को इनेबल कर सकते हैं. 

Gemini को iPhone पर कैसे इस्तेमाल करें

1. सबसे पहले अपने आईफोन पर गूगल ऐप को लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करें. 
2. अगर उस अकाउंट के जेमिनी उपलब्ध होगी तो यूजर तो गूगल ऐप में ऊपर की ओर एक टैब दिखाई देगा, जो चैटबॉट स्विच करने के लिए इस्तेमाल होगा. 
3. यूजर टॉगल का इस्तेमाल करके आसानी से रेगुलर गूगल सर्च और जेमिनी के बीच स्विच कर पाएंगे. 
4. गूगल के सर्च बार में Search लिखा हुआ दिखाई देगा और जेमिनी में टैब में ब्लू कलर का स्टार दिखाई देगा. 
5. फिर गूगल यूजर से कुछ अनुमति मांगेगा. 
6. जब यूजर गूगल को यह अनुमति दे देंगे उसके बाद यूजर अपने आईफोन पर जेमिनी का इस्तेमाल कर पाएंगे. 
7. यूजर अपने आईफोन पर कीबोर्ड और वॉइस कमांड का इस्तेमाल करके जेमिनी का उपयोग कर पाएगा. 

Trending news