ट्रिप पर जाना है और गाड़ी पर नहीं लगा है FasTag ? घबराएं नहीं यहां से Online बुक करें और करवाएं होम डिलीवरी
Advertisement
trendingNow11560774

ट्रिप पर जाना है और गाड़ी पर नहीं लगा है FasTag ? घबराएं नहीं यहां से Online बुक करें और करवाएं होम डिलीवरी

FasTag Online Purchase: FasTag बनवाने का यह तरीका बेहद ही आसान है और इसके लिए आपको बस अपने 24 घंटों में से सिर्फ कुछ मिनट निकालने हैं और अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल करना है इसके बाद आपका फास्टैग घर आ जाएगा.

ट्रिप पर जाना है और गाड़ी पर नहीं लगा है FasTag ? घबराएं नहीं यहां से Online बुक करें और करवाएं होम डिलीवरी

Online Order FasTag: कुछ साल पहले तक जब आप टोल प्लाजा से गुजरते थे तो आपको अपने वाहन का टोल टैक्स देना पड़ता था और यह प्रोसेस मैनुअली होता था जिसमें काफी ज्यादा समय लगता था और कई बार तो घंटों तक का इंतजार करना पड़ जाता था लेकिन समय के साथ ही तकनीक में बदलाव आए और अब वाहनों पर फास्टैग उपलब्ध है. इनकी बदौलत यूजर्स बिना समय गवाएं अपनी टोल पेमेंट डिडक्ट करवा सकते हैं और यहां तक कि आपको अपनी कार या अपने किसी भी वाहन से बाहर उतरने की जरूरत भी नहीं पड़ती. फास्टैग एक स्टीकर की तरह होता है जो आप के वाहन के आगे की तरफ लगाया जाता है और जैसे ही वाहन एक स्केनर के सामने आता है टोल प्लाजा पर आपका टोल टैक्स काट लिया जाता है. हालांकि बहुत सारे लोग ऐसे हैं जिन्होंने अभी तक अपने वाहनों पर फास्टैग नहीं लगवाया है ऐसे लोगों के लिए अब हम घर बैठे फास्ट टैग हासिल करने का तरीका बताने जा रहे हैं.

इस ऐप को करना पड़ेगा डाउनलोड

अगर आप पेटीएम का इस्तेमाल अभी तक नहीं करते हैं तो जान लें कि इसकी बदौलत अब आप फास्ट टैग को अपने घर बैठे मंगवा सकते. इसका प्रोसेस बेहद ही आसान है और इसमें कुछ ही मिनटों का समय लगता है इसके बाद आपको पेमेंट करनी होती है और आपका फास्ट टैग तैयार होकर आपके घर पर पहुंचा दिया जाता है. अगर आप इस प्रोसेस के बारे में नहीं जानते हैं तो आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं.

ये है बुकिंग प्रोसेस 

FasTag बुक करने के लिए सबसे पहले यूजर्स को Paytm ऐप ओपन कर लेना चाहिए

अब आपको टिकट बुकिंग वाले सेक्शन में जाना चाहिए

यहां पर आपको काफी सारे ऑप्शंस मिल जाते हैं 

आपको यहां पर बाय फास्टैग ऑप्शन को चुन लेना चाहिए 

अब आपको अपने वाहन की डीटेल्स डालनी होती हैं 

जैसे ही आप डीटेल्स भरते हैं आपको पेमेंट का ऑप्शन दिखता है 

आपको पेमेंट के नीचे ऐड्रेस भरने का भी ऑप्शन मिलता है 

ऐड्रेस भरने और पेमेंट करने के बाद ये फास्टैग आपके घर डिलीवर हो जाएगा 

Trending news