YouTube शॉर्ट्स से हर महीने होगी हजारों में कमाई, ये 4 टिप्स आज से ही करें ट्राई, एक हफ्ते में दिखेगा कमाल
Advertisement
trendingNow11734792

YouTube शॉर्ट्स से हर महीने होगी हजारों में कमाई, ये 4 टिप्स आज से ही करें ट्राई, एक हफ्ते में दिखेगा कमाल

YouTube Earning: YouTube से कमाई करने का ये एक सबसे ट्रेंडिंग तरीका है और क्रिएटर्स से लेकर बिगनर्स तक इस्तेमाल करके अपनी इनकम बढ़ा रहे हैं. इसे इस्तेमाल करना करना बेहद ही आसान है और इससे आप घर बैठे कमाई कर सकते हैं. 

YouTube शॉर्ट्स से हर महीने होगी हजारों में कमाई, ये 4 टिप्स आज से ही करें ट्राई, एक हफ्ते में दिखेगा कमाल

Money Making: YouTube से कमाई करने का क्रेज आजकल हर किसी को है लेकिन, ज्यादातर लोग इस बारे में ठीक से जानते नहीं है. लोग बस दूसरे क्रिएटर्स के वीडियो देखते हैं और उसी से इंस्पायर होकर वो भी वीडियो बनाना शुरू कर देते हैं लेकिन, बिना इसके बारे में जाने हुए आप लंबे समय तक अर्निंग नहीं कर पाएंगे. अगर आप भी अब YouTube वीडियो बना-बना कर थक चुके हैं और अब इनसे अच्छी कमाई करना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ टिप्स देने जा रहे हैं जो यूट्यूब से कमाई करने में आपके बड़े काम आने वाली हैं. इन टिप्स का इस्तेमाल करके आप महीने भर में ही एक अच्छा अमाउंट अर्न कर सकते हैं. अगर आप भी इंट्रेस्टेड  हैं तो चलिए जानते हैं कौन से हैं ये टिप्स. 

कॉन्ट्रोवर्शियल कंटेंट से बचें 

Youtube शॉर्ट्स पर कॉन्ट्रोवर्शियल कंटेंट अपलोड करना वीडियो की कमाई को रोक सकता है, अगर आपके वीडियो में लगातार कॉन्ट्रोवर्शियल कंटेंट जा रहा है तो इस बात की काफी संभावना है कि आपका वीडियो मॉनिटाइज ना हो. अगर मॉनिटाइजेशन नहीं होता है तो आप कमाई नहीं कर सकते हैं. ऐसे में किसी भी तरह के कॉन्ट्रोवर्शियल कंटेंट से आपको बचना चाहिए. 

वीडियो टाइमिंग का रखें विशेष ध्यान 

अगर आप वीडियो टाइमिंग का ध्यान नहीं रखते हैं तो ऐसा मत करें, आप वीडियो शॉर्ट्स से अच्छी कमाई करना चाहते हैं तो हमेशा 60 सेकेंड्स का ही वीडियो बनाएं. इससे कम टाइमिंग में आपको अच्छी रीच नहीं मिलती है. 

वीडियो रोजाना करें पोस्ट 

YouTube शॉर्ट्स का एक सबसे जरूरी नियम ये है कि इसपर आप जो भी वीडियो डालते हैं उन्हें रेगुलर ही रखें, ऐसा इसलिए है क्योंकि वीडियो अगर रेगुलर नहीं रहेंगे तो आपका इंगेजमेंट कम होता जाता है और यूजर्स आपके चैनल से और वीडियो से जुड़ नहीं पाते हैं. 

ग्राफिक्स और ऐनिमेशन करें इस्तेमाल 

अगर आप अपने शॉर्ट्स में वीडियो को फ्लैट पोस्ट कर देते हैं तो ऐसा ना करें क्योंकि इससे वीडियो की इंगेजमेंट कम हो जाती है, ऐसे में ग्राफिक्स और एनिमेशन का इस्तेमाल जरूर करें इससे इंगेजमेंट बढ़ता है और ज्यादा यूजर्स आपके अकाउंट से जुड़ जाते हैं. ग्राफिक्स और एनिमेशन लगाने से यूजर्स की दिलचस्पी आपके वीडियो में ज्यादा बढ़ जाती है और लोग उन्हें ज्यादा से ज्यादा समय तक देखते हैं. इंट्रेस्ट बढ़ाने के नजरिए से ये काफी जरूरी टिप्स हैं और आप इन्हें काम में ला सकते हैं जिससे आपकी अर्निंग शुरू हो जाएगी और सब सही से हुआ तो आप 20,000 रुपये से लेकर 1,00,000 रुपये की कमाई कर सकते हैं. 

Trending news