WhatsApp पर बनाना चाहते हैं खुद का स्टीकर, बस करना होगा ये काम
Advertisement

WhatsApp पर बनाना चाहते हैं खुद का स्टीकर, बस करना होगा ये काम

Create you own Sticker on WhatsApp: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स को कई बेहतरीन फीचर्स देती है, जिनसे वे अपनी चैट को और मजेदार और रोमांचक बना सकते हैं. इन्हीं में से एक ऐसा फीचर है, जिसका इस्तेमाल करके आप खुद का स्टीकर भी बना सकते हैं. आइए आपको व्हाट्सऐप पर अपनी फोटो का स्टीकर बनाने का तरीका बताते हैं. 

whatsapp

WhatsApp Sticker Feature: व्हाट्सऐप एक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है, जिसका इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं. कंपनी भी अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स रोल आउट करती है, जो यूजर्स के लिए काफी सुविधाजनकर होते हैं. व्हाट्सऐप का इस्तेमाल लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से चैट करने, ऑडियो-वीडियो कॉल करने, ऑडियो-वीडियो शेयर करने जैसे कामों के लिए करते है. व्हाट्सऐप अपने यूजर्स को कई बेहतरीन फीचर्स देती है, जिनसे वे अपनी चैट को और मजेदार और रोमांचक बना सकते हैं. इन्हीं में से एक ऐसा फीचर है, जिसका इस्तेमाल करके आप खुद का स्टीकर भी बना सकते हैं. 

व्हाट्सऐप पर चैट करते समय कई लोग इमोजी GIFs और स्टीकर्स का इस्तेमाल करते हैं. यह चैट करने का बहुत ही उन्नत तरीका है, जो यूजर को नया एहसास भी देता है. साथ ही यह चैटिंग को ज्यादा मजेदार बनाता है. इनकी मदद से यूजर किसी बात पर अपना रिएक्शन दे सकते हैं. यूजर अपनी मर्जी के मुताबिक इमोजी, जीआईएफ और स्टीकर का चयन करके किसी अन्य व्यक्ति को भेज सकता है और प्राप्त भी कर सकता है. व्हाट्सऐप पर यूजर्स को ढेर सारे स्टीकर्स के ऑप्शन मिलते हैं. आप उनमें से किसी को भी चुन अपने दोस्त को शेयर कर सकते है. 

साथ ही आपको बता दें अगर आप चाहें तो व्हाट्सऐप पर आप अपनी खुद की फोटो का भी स्टीकर बना सकते हैं और किसी व्यक्ति को भेज भी सकते हैं. यह बेहद आसान और मजेदार है. हालांकि, यह सुविधा अभी सिर्फ आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध है मतलब अगर आप आईफोन का इस्तेमाल करते हैं तो अपनी फोटो से स्टीकर बना सकते हैं. आइए आपको इसका तरीका बताते हैं. 

1. व्हाट्सऐप को ओपन करें.
2. उस व्यक्ति को चुनें जिसे आप अपनी फोटो का स्टीकर भेजना चाहते हैं. 
3. यहां नीचे की ओर स्टीकर ऑप्शन पर टैप करें.
4. यहां + के साइन पर क्लिक करें.
5. इसके बाद फोटो गैलरी उस फोटो को चुनें, जिसका आप स्टीकर बनाना चाहते हैं. 
6. फोटो पर क्लिक करते ही उसका स्टीकर बन जाएगा. 
7. इसके बाद आप स्टीकर को शेयर कर पाएंगे. 

Trending news