सस्ते में खरीदना है iPhone 15 Pro Max? ये फॉर्मूला बचाएगा पैसा और मिलेगी विदेश की सैर
Advertisement
trendingNow11870902

सस्ते में खरीदना है iPhone 15 Pro Max? ये फॉर्मूला बचाएगा पैसा और मिलेगी विदेश की सैर

अगर आप iPhone 15 Pro Max सस्ते में खरीदना चाह रहे हैं तो यह अच्छा आइडिया हो सकता है. बस आपको अपना पासपोर्ट निकालना हैं और पड़ोसी देश की ट्रिप के लिए निकल जाना है. आइए जानते हैं iPhone 15 Pro Max को कैसे सस्ते में खरीद सकते हैं...

सस्ते में खरीदना है iPhone 15 Pro Max? ये फॉर्मूला बचाएगा पैसा और मिलेगी विदेश की सैर

iPhone खरीदने को लेकर किडनी जोक्स काफी पुराने हो गए हैं. कई देशों में आईफोन्स की कीमतें अलग-अलग हैं. ऐप्पल ने iPhone 15 सीरीज को लॉन्च कर दिया है. भारत में सीरीज का टॉप मॉडल iPhone 15 Pro Max इतना महंगा है कि भारतीय हांगकांग या दुबई जाकर कुछ समय बिता सकता है और वहां से iPhone 15 Pro Max खरीद सकता है. यानी अगर आप iPhone 15 Pro Max सस्ते में खरीदना चाह रहे हैं तो यह अच्छा आइडिया हो सकता है. बस आपको अपना पासपोर्ट निकालना हैं और पड़ोसी देश की ट्रिप के लिए निकल जाना है. आइए जानते हैं हांगकांग की ट्रिप कैसे कर सकते हैं...

iPhone 15 Pro Max की हांगकांग में कीमत

आइए सबसे पहले बताते हैं कि भारत और हांगकांग में iPhone 15 Pro Max की कीमतें कितनी हैं. ऐप्पल वेबसाइट के मुताबिक, भारत में iPhone 15 Pro Max के बेस वेरिएंट 256GB स्टोरेज की कीमत 1,59,900 रुपये है. हांगकांग में इसी फोन की कीमत HK$10199 (1,08,058 रुपये) रखी गई है. यानी फोन की कीमत करीब 50 हजार रुपये कम हो जाती है. 

50 हजार रुपये की बचत मिल रही है. आइए जानते हैं वहां से कैसे खरीद सकते हैं. हम अगर 29 सितंबर की दिल्ली से हांगकांग की फ्लाइट चेक करें तो एयर इंडिया की रिटर्न फ्लाइट 28,138 रुपये है. यह सबसे अच्छा ऑप्शन है, क्योंकि यह बिना रुके उड़ान भरती है और सबसे सस्ती भी है. टिकट होने पर आप होटल स्टे देख सकते हैं. ट्रैवल वेबसाइट पर हांगकांग के 3 स्टार होटल के लिए एक रात का किराया 3 से 5 हजार रुपये तक का है. दो के लिए आप 8 से 10 हजार रुपये खर्च कर सकते हैं. खाना और बाकी खर्चा 10 से 12 हजार रुपये पड़ेगा. वहां जाकर आप महंगे रेस्टोरेंट को छोड़कर आप चीनी स्ट्रीट फूड का आनंद ले सकते हैं. 

अगर दुबई जाएं तो...

ठीक ऐसा ही फॉर्मूला दुबई के लिए भी लागू होता है. यहां आईफोन 15 प्रो मैक्स की कीमत थोड़ी ज्याद है. यहां आपको लगभग 1.15 लाख रुपये में फोन मिल जाएगा. हांगकांग के मुताबले यहां की फ्लाइट 8 से 10 हजार रुपये सस्ती हैं. दो रात रुकें. कबाब और शावरमा खाएं और iPhone 15 Pro Max खरीदें और वापिस आ जाएं. इतना करके आप हजार-दो हजार रुपये बचा भी लेंगे. बता दें, Apple आईफोन पर ग्लोबल वारंटी देता है. यानी फोन दुनिया में कहीं भी खरीद लें. वारंटी हर जगह मिलेगी. 

क्या जाना सही है?

हम आपको ऐसा करने की सलाह नहीं देते हैं, क्योंकि वीजा और एंट्री फी के कारण फोन की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है. हम आपको सिर्फ इतना बता रहे हैं कि फोन भारत में कितना महंगा है. अगर आपको कोई परिचित हांगकांग या दुबई गया है तो आप उनसे फोन को मंगा सकते हैं. यह फायदे का सौदा साबित हो सकता है.

Trending news