खुल गया Instagram नाम के पीछे का बड़ा राज! ऐसे ही नहीं किया गया नामकरण, वजह है बेहद ही खास
Advertisement

खुल गया Instagram नाम के पीछे का बड़ा राज! ऐसे ही नहीं किया गया नामकरण, वजह है बेहद ही खास

Instagram Name: Instagram यूजर्स को शायद इस बारे में जानकारी नहीं रही होगी लेकिन इसका नाम रखने के पीछे जो कारण है वो बेहद ही खास है और आपको भी अब इसके बारे में जान ही लेना चाहिए. 

खुल गया Instagram नाम के पीछे का बड़ा राज! ऐसे ही नहीं किया गया नामकरण, वजह है बेहद ही खास

Reason Behind Instagram Name: इंस्टाग्राम आज एक बेहद कॉमन और पॉपुलर ऐप बन चुका है और तकरीबन हर कोई इसका इस्तेमाल करता है क्योंकि इस पर फोटो और वीडियोस के साथ ही स्टोरी और स्टेटस भी लगाया जा सकता है. अगर आपकी किस्मत अच्छी रही और आपकी स्टोरी और रील्स पर अच्छी रीच आने लगती है तो आप कमाई भी कर सकते हैं. इंस्टाग्राम पिछले कुछ सालों में काफी इवॉल्व हुआ है और यही वजह है कि करोड़ों की संख्या में लोग इससे जुड़ रहे हैं और मनोरंजन के साथ कमाई भी कर रहे हैं. हालांकि क्या आप जानते हैं कि आखिर इंस्टाग्राम नाम के पीछे की वजह क्या है. किस नाम के पीछे की वजह शायद आप में से ज्यादातर लोगों को नहीं पता होगी लेकिन इसका नाम रखने की वजह बेहद ही खास है. आज हम आपको इंस्टाग्राम के नामकरण की सच्चाई के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में ज्यादातर लोगों को अंदाजा ही नहीं होगा. इस्लाम को रखने के पीछे एक खास मकसद है और आज हम आपको इसी के बारे में बताएंगे.

इंस्टाग्राम नाम इसलिए चुना गया

आपको शायद इस बारे में जानकारी नहीं होगी लेकिन इंस्टाग्राम नाम 2 शब्दों को मिलाकर बना है जिनमें पहला शब्द है इंस्टेंट और दूसरा शब्द है टेलीग्राम. इसका मतलब है ऐसा टेलीग्राम जो तेजी से सामने वाले तक पहुंच जाता है. आपको बता दें कि जब इंस्टाग्राम को मार्केट में उतारा गया था तब पहले 24 घंटे में ही 25 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे डाउनलोड कर लिया था और इसे इस्तेमाल करना शुरू कर दिया था. दरअसल इस ऐप की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इस पर आपकी निजी जानकारियां सामने वाले को बताए बगैर आप अपनी फोटो और वीडियो शेयर कर सकते हैं. आपको बता दें कि 9 महीनों के अंदर ही इंस्टाग्राम को इतना जबरदस्त रिस्पांस मिला था जिसकी वजह से इसकी लोकप्रियता आसमान छूने लगी थी और सबसे पहले इस पर जस्टिन बीबर शामिल हुए थे जिसके बाद लोगों ने इस पर जुड़ना शुरू किया और अब हालात यह है कि हर कोई आप से जुड़ा हुआ है और अपनी रीच बढ़ाने में जुटा हुआ है.

आज के समय में लोग इंस्टाग्राम से अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं और रील्स शेयर करके मोटा पैसा कमा रहे हैं. इंस्टाग्राम अब लोगों की आजीविका का साधन बनता जा रहा है और इसका इस्तेमाल अब सेलिब्रिटीज ने भी जरूरत से ज्यादा कर दिया है क्योंकि यह प्रमोशन का तो अच्छा जरिया है ही साथ ही साथ इससे सेलिब्रिटीज अपने फैंस के साथ डायरेक्ट कनेक्ट कर पाते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news